विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 05, 2023

World Cup 2023: इस बार नए कप्तान के साथ विश्व कप में उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. पिछली बार टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में विश्न कप में उतरी थी, लेकिन इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप में उतरेगी.

Read Time: 3 min
World Cup 2023: इस बार नए कप्तान के साथ विश्व कप में उतरेगी टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. पिछली बार टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में विश्न कप में उतरी थी, लेकिन इस बार टीम इंडिया रोहित शर्मा की अगुवाई में विश्व कप में उतरेगी. विश्व कप के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसमें संजू सैमसन और तिलक वर्मा को जगह नहीं मिली है. वहीं पहली बार ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव विश्व कप टीम में जगह बनाने में सफल हुए हैं. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए भारत की टीम की घोषणा श्रीलंका के कैंडी में अर्ल्स रीजेंसी के कांग्रेस हॉल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की गई. इस दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के साथ टीम इंडिया ने मुख्य चयनर्ता अजित अगरकर भी मौजूद रहे.

आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया में जिन खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, उसमें विराट कोहली के पास विश्व कप का सबसे अधिक अनुभव है. विराट कोहली ने 2011 विश्व कप, 2015 विश्व कप और 2019 विश्व कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व किया है. इसके अलावा कोई और खिलाड़ी ऐसा नहीं है, जिसने तीन विश्न कप में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व नहीं किया है. इसके अलावा जिन खिलाड़ियों को विश्व कप टीम में जगह दी गई है, उसमें 7 खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन्हें पहली बार विश्व कप टीम में शामिल किया गया है.

भारतीय टीम अभी एशिया कप के लिए श्रीलंका में हैं और एशिया कप के लिए जिन खिलाड़ियों को चयन किया गया था, उन्हीं में से विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान किया गया है. बता दें, विश्व कप की शुरुआत 5 अक्टूबर को अहमदाबाद में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के मुकाबले से होगी और टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा. टीम इंडिया विश्व कप 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 अक्टूबर को करेगी और लीग स्टेज का अपना फाइनल मुकाबला 11 नवंबर को आयरलैंड के खिलाफ खेलेगी.

वर्ल्ड कप 2023 के लिए भारतीय टीम :रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (उपकप्तान), जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज.

यह भी पढ़ें: IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने छोड़े तीन लॉलीपॉप कैच, Video देखकर नहीं होगा यकीन

यह भी पढ़ें: IND vs NEP, Asia Cup 2023: बीच मैदान नेपाली गाने पर डांस करते नजर आए विराट कोहली, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close