विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 04, 2023

IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने छोड़े तीन लॉलीपॉप कैच, Video देखकर नहीं होगा यकीन

भारत और नेपाल के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में एशिया कप का पांचवा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है.

Read Time: 4 min
IND vs NEP: नेपाल के खिलाफ मैच में टीम इंडिया ने छोड़े तीन लॉलीपॉप कैच, Video देखकर नहीं होगा यकीन

भारत और नेपाल के बीच पल्लेकेले स्टेडियम में एशिया कप 2023 का पांचवा मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया है. भारतीय टीम के खिलाफ अपना पहला अंतरराष्ट्रीय वनडे खेल रही नेपाल की शुरुआक खराब हो सकती है और शुरुआत में ही झटके लग सकते थे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि भारतीय गेंदबाजों ने लगातार एक के बाद एक तीन कैच छोड़े वो भी सिर्फ 26 गेंदों के अंदर. जिन खिलाड़ियों के लॉलीपॉप कैच छोड़े, उसमें विराट कोहली भी शामिल रहे.

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने गेंदबाजी की शुरुआत की. शमी ने बेहतन लाइन और लेंथ पर गेंद फेंकी. इस ओवर की आखिरी गेंद पर शमी ने एक मौका बनाया था. गेंद कुशल भुर्टेल के बल्ले का बाहरी किनारा लेकर फर्स्ट स्लिप में गई थी. लेकिन वहां खड़े श्रेयस अय्यर से कैच छूट गया. इसके बाद अगला ओवर फेंकने मोहम्मद सिराज आए थे और उनके ओवर की पहली ही गेंद पर मौका बना था. आसिफ शेख ने कवर की दिशा में शॉट खेला था, लेकिन गेंद सीधे विराट कोहली के पास गई. हालांकि, कोहली ने यह आसान सा कैच ड्राप कर दिया. इसके बाद चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर एक और मौका बना था, लेकिन इस बार ईशान किशन ने गलती हुई और भारत ने एक और विकेट हासिल करने का मौका गंवा दिया.

भारतीय खिलाड़ियों द्वारा फील्डिंग के दौरान तीन आसान कैच छोड़ने का फायदा नेपाल के बल्लेबाजों ने उठाया और टीम ने पहले पॉवर प्ले के दौरान 65 रन जोड़े. इस दौरान नेपाल ने सिर्फ एक विकेट गंवाया. नेपाल ने पहले विकेट के लिए 65 रनों की साझेदारी की. पहले पॉवर प्ले में नेपाल के बल्लेबाजों ने 9 बाउंड्री भी लगाई.

बता दें, भारत के लिए यह मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि टीम का पहला मुकाबला, जो पाकिस्तान के खिलाफ था, वो बारिश के कारण रद्द हुआ था, ऐसे में टीम इंडिया अगर इस मुकाबले में जीत दर्ज करने में सफल नहीं हो पाती है तो वो सुपर-4 के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाएगी. वहीं नेपाल जिसने एशिया कप का अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेला था, अगर उसने जीत दर्ज की तो ग्रुप ए से सुपर-4 के लिए क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बन जाएगी. पाकिस्तान ने नेपाल के खिलाफ 238 रनों से जीत दर्ज की थी, जबकि दूसरी मुकाबला बारिश के कारण रद्द हुआ था और पाकिस्तान 3 अंकों के साथ ग्रुप ए के लिए क्वालीफाई करने वाली टीम बनी थी.

नेपाल के खिलाफ इस अहम मुकाबले में भारत की प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव हुआ है. टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की जगह, मोहम्मद शमी को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें: IND vs NEP: टीम इंडिया में हुई इस घातक गेंदबाजी की वापसी, ऐसी है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

यह भी पढ़ें: IND vs PAK, Asia Cup 2023: Rohit Sharma हुए चारों खाने चित, Shaheen Afridi की गेंद पर इस तरह हुए बोल्ड, नहीं हुआ यकीन, Video

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close