विज्ञापन
Story ProgressBack

WC में PAK के खराब प्रदर्शन के बाद जा सकती है बाबर आजम की कप्तानी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा!

कुछ रिपोर्ट्स में यह कहा गया है कि बाबर आजम खुद कप्तानी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. वहीं कोच की बात करें तो पीसीबी विदेशी कोचों पर निर्भर रहने के बजाय स्थानीय कोचों की नियुक्ति पर विचार कर रहा है.

Read Time: 3 min
WC में PAK के खराब प्रदर्शन के बाद जा सकती है बाबर आजम की कप्तानी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा!
फाइल फोटो

Babar Azam may lose captaincy: आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्व कप 2023 (ODI World Cup 2023) में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के बाद बाबर आजम (Babar Azam) को पाकिस्तान की वाइट बॉल टीम की कप्तानी गंवानी (White Ball Team Captain) पड़ सकती है. क्रिकेट पाकिस्तान की एक रिपोर्ट के मुताबिक, न केवल कप्तान बल्कि बाकी टीम प्रबंधन, जिसमें मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न और टीम निदेशक मिकी आर्थर भी शामिल हैं, पर भी अपना पद गंवाने का खतरा है.

बताया जा रहा कि इंग्लैंड के खिलाफ पाकिस्तान के विश्व कप में आखिरी मैच से पहले ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के भीतर इस पर चर्चा चल रही थी. जिसके बाद बाबर आजम के वाइट बॉल टीम की कप्तानी बरकरार रखने की संभावना बहुत कम है. दूसरी ओर, कुछ लोगों ने पीसीबी प्रमुख जका अशरफ (PCB Chief Zaka Ashraf) से ऑस्ट्रेलिया के आगामी दौरे के लिए टेस्ट कप्तानी के लिए स्टार बल्लेबाज पर भरोसा दिखाने का आग्रह किया है.

बाबर के साथ कोच पर भी गिरेगी गाज

पीसीबी जल्द ही इस मामले पर अंतिम फैसला ले सकता है. कुछ रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि बाबर आजम खुद कप्तानी छोड़ने पर विचार कर सकते हैं. एक हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने इस मामले पर सलाह लेने के लिए इस हफ्ते की शुरुआत में ईडन गार्डन्स में पूर्व पीसीबी प्रमुख रमीज़ राजा से बात की थी. वहीं कोच की बात करें तो पीसीबी विदेशी कोचों पर निर्भर रहने के बजाय स्थानीय कोचों की नियुक्ति पर विचार कर रहा है.

2011 के बाद से सेमीफाइनल में नहीं पहुंचा पाक

बता दें कि वनडे विश्व कप (2023) में पाकिस्तान का प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा है. पाक टीम ने इस विश्व कप में अपने अभियान को इंग्लैंड के खिलाफ हार के साथ समाप्त किया. पाकिस्तान को इस प्रतियोगिता में अपनी पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है. जिसके बाद पाकिस्तान की टीम विश्व कप सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी और टूर्नामेंट से बाहर हो गई. वनडे विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए पाकिस्तान लंबे समय से इंतजार कर रहा है. विश्व कप 2011 के बाद से पाकिस्तान सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सका है.

ये भी पढ़ें - IND vs NED: WC के आखिरी लीग मैच में भारत से भिड़ेगा नीदरलैंड, बारिश डालेगी खलल? जानें मौसम का हाल

ये भी पढ़ें - वसीम अकरम ने पाकिस्तानी टीम को दिया मजेदार सुझाव, कहा- ऐसा करने पर पहुंच जाओगे सेमीफाइनल में

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close