विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Asian Games 2023: पहले गोल्ड अब ब्रॉन्ज, अनुष अग्रवाल ने घुड़सवारी में मेडल जीतकर रचा इतिहास

भारत के अनुष अग्रवाल ने गुरुवार को 19वें एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. अनुष अग्रवाल घुड़सवारी स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे और भारत के लिए कांस्य पदक जीता. यह इस स्पर्धा में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा जीता गया पहला मेडल है.

Read Time: 2 min
Asian Games 2023: पहले गोल्ड अब ब्रॉन्ज, अनुष अग्रवाल ने घुड़सवारी में मेडल जीतकर रचा इतिहास

भारत के अनुष अग्रवाल ने गुरुवार को 19वें एशियाई खेलों में ब्रॉन्ज मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है. अनुष अग्रवाल घुड़सवारी स्पर्धा में तीसरे स्थान पर रहे और भारत के लिए कांस्य पदक जीता. यह इस स्पर्धा में किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा जीता गया पहला मेडल है. अनुष अग्रवाल ने ड्रेसेज इंडिविजुअल इंटरमीडिएट I फ्रीस्टाइल में 73.030 अंक हासिल कर पदक अपने नाम किया. मलेशिया के फाथिल महामद ने 75.780 अंकों के साथ स्वर्ण और हांगकांग की जैकलीन विंग यिंग ने 73.450 अंकों के साथ रजत पदक जीता. भारतीय राइडर हृदय चेड्डा भी पदक स्पर्धा के लिए क्वालीफाई करने में सफल रहे थे, लेकिन वह फ्रीस्टाइल राउंड में बाहर हो गए थे.

अनुष अग्रवाल उस भारतीय टीम का भी हिस्सा थे, जिसने 41 साल बाद ड्रेसेज टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता था.
अनुष अग्रवाल हृदय छेदा, दिव्यकृति सिंह और सुदीप्ति हजेला की चौकड़ी का हिस्सा थे.

अपने घोड़े एट्रो पर सवार अनुष अग्रवाल ने टेक्निकल सेगमेंट में 73.030 - 69.900 और आर्टिस्टिक में 76.160 का औसत स्कोर हासिल किया. अनुष अग्रवाल का पदक भारत का घुड़सवारी में एशियाई खेलों का 17वां पदक है, लेकिन यह किसी खिलाड़ी द्वारा हासिल किया गया पहला व्यक्तिगत पदक है.

क्वालीफाइंग में, हृदय 73.883 के कुल स्कोर के साथ शीर्ष पर रहे, जबकि अनुश ने 71.706 के कुल स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया था. भारत के लिए दिव्यकृति सिंह भी रेस में थीं, लेकिन क्वालीफाइंग अंक से चूक गईं और 67.676 के कुल स्कोर के साथ 11वें स्थान पर रहीं.

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: रोशिबिना देवी ने वुशु में सिल्वर जीता रचा इतिहास, जानिए किसे मेडल किया समर्पित

यह भी पढ़ें: Asian Games 2023: भारत को मिला एक और गोल्ड, 10 मीटर एयर पिस्टल टीम में स्वर्ण

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close