विज्ञापन
Story ProgressBack

IPL 2024: हार्दिक पांड्या के MI में जाने के बाद शुभमन गिल को मिली GT की कमान

शुभमन गिल (Shubman Gill) को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) का कप्तान नियुक्त किया गया है.

Read Time: 3 min
IPL 2024: हार्दिक पांड्या के MI में जाने के बाद शुभमन गिल को मिली GT की कमान

Captain Shubman Gill: गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) के फैन्स के लिए एक बड़ी सामने आई है. भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को 2024 सीज़न के लिए इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी गुजरात टाइटन्स का नया कप्तान नियुक्त किया गया है.  यह फैसला उनके नियमित कप्तान और स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) को उनकी पुरानी फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) द्वारा ऑल-कैश डील में ट्रेड करने के बाद आया. 2022 में जीटी के पहले सीज़न में, हार्दिक (Hardik Pandya) ने एक शानदार शुरुआत की और टीम को आईपीएल खिताब जिताया, जबकि वे अपने दूसरे सीज़न में उपविजेता रहे. दूसरी ओर, गिल ने गुजरात के लिए दोनों सीज़न में एक अभिन्न भूमिका निभाई.

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर गुजरात टाइटन्स ने सीजन के लिए गिल को अपना नया कप्तान नियुक्त करने की घोषणा की. गुजरात टाइटन्स के एक बयान में कहा गया है, "गिल एक ऐसी टीम का नेतृत्व करेंगे जिसमें अनुभव और युवा उत्साह का एक शानदार संयोजन है, जो गुजरात टाइटन्स की पहचान रही है."

पिछले सीज़न में किया था शानदार प्रदर्शन

शुभमन गिल ने  गुजरात टाइटंस के खेलते हुए 33 पारियों में 47.34 की औसत से 1373 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और आठ अर्द्धशतक शामिल हैं. पिछला सीज़न सलामी बल्लेबाज के लिए यादगार था क्योंकि उन्होंने 17 मैचों में 59.33 की औसत से तीन शतक और चार अर्द्धशतक के साथ 890 रन बनाए.

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: तिलक वर्मा ने पकड़ा जोश इंगलिस का हैरतअंगेज कैच, VIDEO देख उड़ जाएंगे होश

ये भी पढ़ें- IND vs AUS: रवि बिश्नोई की गुगली में फंसा ये धाकड़ बल्लेबाज, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा VIDEO

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close