विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 19, 2023

IND vs BAN Match News: बांग्लादेश ने दिया भारत को 257 रनों का लक्ष्य, भारत लगाएगा जीत का चौका !

IND vs BAN News: भारत इस लक्ष्य का पीछा करके इस विश्व कप का लगातार चौथा मैच जीतने की कोशिश करेगा. भारत की मजबूत बल्लेबाजी को देखते हुए ये लक्ष्य कोई खासा मुश्किल नहीं दिखाई दे रहा है, लेकिन भारत को ये नहीं भूलना होगा कि अभी हाल में हुए एशिया कप में बांग्लादेश भारत को मात दे चुका है.

Read Time: 4 min
IND vs BAN Match News: बांग्लादेश ने दिया भारत को 257 रनों का लक्ष्य, भारत लगाएगा जीत का चौका !
भारत को अपने कप्तान रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद है

World Cup 2023 News: भारत (India) और बांग्लादेश (Bangladesh) के बीच पुणे (Pune) में खेले जा रहे विश्व कप (World Cup 2023) के मैच में बांग्लादेश ने भारत को 257 रनों का लक्ष्य दिया है. पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और उसके ओपनर बल्लेबाजों ने अपने कप्तान के फैसले को अपनी बल्लेबाजी से सही साबित किया.

दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने जमाई फिफ्टी

बांग्लादेश के दोनों सलामी बल्लेबाजों ने शानदार अर्धशतक जमाया. टी हसन (T Hasan) ने मात्र 43 गेंदों पर 51 रन बनाए तो लिट्टन दास (Litton Das) ने भी 82 गेंदों पर 66 रनों की लाजवाब पारी खेली. एक समय ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश बड़ा स्कोर खड़ा करेगी, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने वापसी करके उनके बड़े स्कोर के मंसूबों पर पानी फेर दिया. उनका पहला विकेट 93 रनों के स्कोर पर गिरा, लेकिन इसके बाद भारतीय गेंदबाजों ने उनके बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. पूर्व कप्तान रहीम ने बांग्लादेश की पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन वो 38 रन के स्कोर पर जसप्रीत बुमराह का शिकार बन गए. इसके बाद महमूदुल्लाह ने 36 गेंदों पर 46 रन की तेज तर्रार पारी खेलकर अपनी टीम का स्कोर 250 से ऊपर पहुंचा दिया. भारत के लिए इस मैच में बुमराह, सिराज, जडेजा ने दो-दो विकेट लिए 

उलट फेरों से भरा रहा है ये विश्व कप

इस विश्व कप में दो बड़े उलटफेर हो चुके हैं, पहले अफगानिस्तान ने बेहद मजबूत इंग्लैंड को हरा दिया. वहीं, इसके बाद कमजोर माने जाने वाली नीदरलैंड ने इस विश्व कप में 428 रन बनाने वाली मजबूत साउथ अफ्रीका को हरा दिया. भारत को भी बांग्लादेश के गेंदबाजों को हल्के में लेने की गलती नहीं करनी चाहिए और इस लक्ष्य का सावधानी से पीछा करना चाहिए. 

भारत के लिए इस मैच में एक बुरी खबर भी उस वक्त आई, जब उनके स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या इस मैच में गेंदबाजी करते समय घायल हो गए. पंड्या का अपने फॉलो थ्रू में बायां पैर मुड़ गया और वो दोबारा गेंदबाजी नहीं कर पाए और मैदान छोड़कर चले गए. उनके ओवर की बची हुई तीन गेंदें विराट कोहली ने फेंकी.

ये भी पढ़ें: Ind Vs Pak WC: भारत की जीत के लिए उज्जैन के महाकाल मंदिर में हुआ अनुष्ठान, वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से भिड़ंत

बांग्लादेश को खली शाकिब की कमी

इस मैच में बांग्लादेश को दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब उल हसन की कमी खूब खली. वो चोट के कारण इस मैच में नहीं खेल रहे थे. हाल में ही हुए एशिया कप में बांग्लादेश ने एक मैच में भारत को मात दी थी, इस मैच में आज का मैच न खेलने वाले शाकिब उल हसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया था. भारत अब तक अपने तीनों मैच जीतकर अंक तालिका में दूसरे नंबर पर बना हुआ है. वहीं, बांग्लादेश छठे नंबर पर है.

ये भी पढ़ें: IND vs PAK Cricket Match: भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 191 रनों पर किया ढेर, मैच में दिखा दुआओं का असर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close