विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 30, 2023

सिंगरौली में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, 7 माह में हुई ये बड़ी वारदातें

इस मामले में सिंगरौली जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों की अपराध समीक्षा की जाती है. जहां गंभीर अपराधों में वृद्धि हुई है.

Read Time: 3 mins
सिंगरौली में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, 7 माह में हुई ये बड़ी वारदातें
हैं. पिछले 7 महीने में इस इलाके में कई बड़ी वारदातें हुई हैं.

सिंगरौली जिले में लगातार आपराधिक घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. पिछले 7 महीने में इस इलाके में कई बड़ी वारदातें हुई हैं. इनमें हत्या, चोरी, डकैती, दुष्कर्म जैसे मामले शामिल हैं. इन सभी मामलों ने राज्य सरकार और कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किये हैं.

सिंगरौली जिले में बीते कुछ महीनों में लगातार आपराधिक घटनाओं में जिस तरह से इजाफा हुआ है, उसके बाद यह सवाल खड़ा हो रहा है कि जिले की शांत वादियां जो हमेशा से आध्यात्म धर्म-कर्म की गवाह बना करती थी. अब वह बड़े अपराधों की भी शरण स्थली बन रही है. इन अपराधों से न केवल पुलिस की छवि खराब हो रही है, बल्कि सवाल यह भी खड़ा हो रहा है कि जिले में पुलिस की सतर्कता के बाद भी अपराध क्यों पैर पसार रहा है. इस साल अभी तक यानी 7 माह में 27 हत्या की घटनाओं के साथ 51 दुष्कर्म और 79 अपहरण की बड़ी वारदातें हुई हैं. 

ये भी पढ़ें- पन्ना जिला अस्पताल में शव वाहन के लिए मांगे गए पैसे, घंटों भटकते रहे मृतक के परिजन

ग्रामीण इलाकों में हुई हैं ज्यादातर बड़ी वारदातें

एक जनवरी 2023 से 15 जुलाई तक गंभीर अपराधों की स्थिति
इस मामले में सिंगरौली जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव कुमार वर्मा ने कहा कि सभी थाना क्षेत्रों की अपराध समीक्षा की जाती है. जहां गंभीर अपराधों में वृद्धि हुई है. वहां के थाना प्रभारियों को अपराध पर अंकुश लगाने और कार्रवाई करने की सख्त हिदायत दी जाती है. थानेदारों को गंभीर अपराध कम करने के लिए निर्देशित किया गया है.

पुलिस की तमाम कोशिशों के बावजूद हत्या जैसे अपराध पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. वहीं, दूसरी तरफ पुलिस अधिकारियों की ओर से अपराध कम होने का दावा किया जा रहा है. देहात के थाना क्षेत्रों में स्थिति यह है कि एक दिन में दो से तीन गंभीर अपराध घटित हो रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बड़वानी : ताजियों की कलाकारी देखने के लिए उमड़ी भीड़, हिंदू-मुस्लिम एकता की दिखी मिसाल

अभी तक हत्या की ज्यादातर घटनाएं नशा या फिर जमीनी-लेनदेन के चलते घटित हुई हैं. ज्यादातर मामलों में पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. फिर भी हत्या की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं. वहीं कुछ घटनाओं में लेनदेन के विवाद को लेकर संगी-साथी हत्या कर दे रहे हैं. अलग-अलग थाना क्षेत्रों में घटित हो रहे अपराध को रोकने की कवायद तो की जा रही है, मगर अपराधी बेखौफ हैं. इसलिए वह अपराध घटित करने से पीछे नहीं हट रहे हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए शिवराज की घोषणाएं, चप्पल पहनाने से मिलेगा चुनावी फायदा?
सिंगरौली में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, 7 माह में हुई ये बड़ी वारदातें
Merciless master! Teacher beat her to death when she told her friends about the school uniform
Next Article
बेरहम गुरु! स्कूल से मिली यूनिफॉर्म के बारे में दोस्तों को बताया तो टीचर ने पीट-पीटकर किया अधमरा
Close
;