विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 15, 2023

सतना सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 21 कैदी हुए रिहा

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सतना सेंट्रल जेल से कैदियों को फलदार पौधा और सुंदरकांड देकर किया गया रिहा. जेल अधीक्षक लीना कोस्टा ने दी जिम्मेदारीपूर्ण जीवन जीने की नसीहत.

Read Time: 3 min
सतना सेंट्रल जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 21 कैदी हुए रिहा

गलवार को सतना सेंट्रल जेल से 21 कैदियों को रिहा किया गया, यह सभी कैदी अलग-अलग अपराधों पर सतना सेंट्रल जेल में सजा काट रहे थे. जेल में अच्छे आचरण को देखते हुए शासन आदेशानुसार इन सभी कैदियों को जेल से रिहा किया गया. रिहा हुए सभी 21 बंदियों में 3 सतना जिले, 10 छतरपुर, 6 पन्ना वहीं एक कैदी बालाघाट जिले का रहने वाला है. सभी कैदियों को आजीवन कारावास की सजा दी गई थी. 

हर वर्ष स्वतंत्रता दिवस पर रिहा किए जाते हैं बंदी

कई वर्षो से मघ्य प्रदेश के विभिन्न जिलों मे स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कैदियों को रिहा करने की एक परंपरा है. कैदियों की सजा की अवधि पूर्ण होने पर उन्हे जेल से मुक्त कर दिया जाता है. कुछ ऐसे मामले भी हैं जिसमें कैदियों के आचरण एवं व्यवाहारिक सुधार को देखते हुए उन्हे जेल से रिहा किया जाता आया है. 
 

महामहीम राष्ट्रपति ने भी कही थी लंबित मामलों में एक्शन की बात  
  
संविधान दिवस पर सुप्रीम कोर्ट में अपने संबोधन के दौरान महामहीम राष्ट्रपति श्रीमति द्रोपदी मुर्मू ने जेलों मे बढ़ती कैदियों की संख्या पर विशेष ध्यान देते हुए कहा था कि " जरा उन कैदियों के विषय में सोंचिए जो सालों से जेल में कैद हैं क्योंकि वे वकीलों की फीस वहन नही कर सकते."  

पने बच्चे की तरह करें पौधों की देखभाल : जेल अधीक्षक लीना कोस्टा 

c4tbngvo

जेल अधीक्षक लीना कोस्टा

प्रेस को संबोधित करते हुए जेल अधीक्षक लीना कोस्टा ने कहा कि  "रिहा हो रहे सभी कैदियों को एक फलदार वृक्ष और सुंदरकांड की पुस्तक दी गई है, सभी को अपने घर पर वृक्ष लगाकर उनकी देखभाल अपने बच्चों की तरह करनी है. बंदी जेल के अंदर भी सुंदरकांड का पाठ किया करते थे आगे भी रोजाना सुंदरकांड का पाठ करने को कहा गया है. इस प्रकार वे धर्म कर्म से जुड़कर एक अच्छा जीवन जी पाएंगें."
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close