विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 22, 2023

आज सागर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे मल्लिकार्जुन खरगे, कमलनाथ भी रहेंगे मौजूद

मध्य प्रदेश में चुनाव के चलते दोनों ही पक्षों से घोषणाओं का दौर जारी है. इस लिहाज से रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा चुनावी घोषणा करने की संभावना जताई जा रही है.

Read Time: 3 min
आज सागर से चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगे मल्लिकार्जुन खरगे, कमलनाथ भी रहेंगे मौजूद
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज सागर से चुनावी शंखनाद करेंगे. (फाइल फोटो)
सागर:

मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए अब कुछ ही महीने बचे हैं. सत्ता पक्ष और विपक्ष चुनाव की तैयारियों में दिन-रात लगे हुए हैं. इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज सागर से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का शंखनाद करेंगे. खरगे सागर के कजलीवन मैदान में चुनावी जनसभा को संभोधित करेंगे. इस मौके पर मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी मौजूद रहेंगे. आज के कार्यक्रम के मुताबिक, खरगे पहले भोपाल आएंगे, फिर कमलनाथ के साथ सागर के लिए रवाना होंगे. 

चुनावी घोषणा कर सकते हैं खड़गे

मध्य प्रदेश में चुनाव के चलते दोनों ही पक्षों से घोषणाओं का दौर जारी है. इस लिहाज से रैली के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष के द्वारा चुनावी घोषणा करने की संभावना जताई जा रही है. मध्य प्रदेश में कांग्रेस के लिए यह चुनाव जीतना बेहद जरुरी है. इसलिए कांग्रेस चुनावी तैयारियों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है.

हालांकि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने सोमवार को बीजेपी पर आचार संहिता तोड़ने का आरोप लगाया था. गोविंद सिंह ने इसकी शिकायत करने हुए चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा था. उन्होंने कहा था कि बीजेपी 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर चुकी है. प्रत्याशियों के ऐलान के बाद सत्ता पक्ष कोई भी चुनावी घोषणा नहीं कर सकता है. यह मतदाताओं को प्रलोभन देने के दायरे में आएगा, जो कि आचार संहिता का उल्लंघन है. उन्होंने चुनाव आयुक्त से सरकारी घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की है. 

मल्लिकार्जुन खरगे का आज का कार्यक्रम

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे आज सुबह 10.45 बजे हवाई मार्ग से दिल्ली से भोपाल पहुंचेंगे. इसके बाद खरगे और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हेलीकॉप्टर से 11 बजे सागर के लिए रवाना होंगे. दोनों दिग्गज नेता करीब 11.45 बजे सागर पहुंचेंगे. जहां से वे सड़क मार्ग से कजलीवन मैदान दोपहर 12 बजे पहुंचेंगे. यहां चुनावी रैली को संबोधित करने के बाद दोनों ही नेता करीब 1.30 बजे भोपाल के लिए रवाना होंगे. जहां से वे दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close