विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, सरकारी घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने बीजेपी सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद सरकार किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं कर सकती है.

Read Time: 2 min
नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने चुनाव आयुक्त को लिखा पत्र, सरकारी घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की
कांग्नेस नेता व नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की है. (फाइल फोटो)
भिंड:

मध्यप्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गोविंद सिंह ने चुनाव आयुक्त को पत्र लिखा है. उन्होंने चुनाव आयुक्त से प्रदेश की बीजेपी सरकार की घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की है. गोविंद सिंह ने कहा कि बीजेपी ने 39 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. इस समय किसी भी प्रकार की घोषणा करना सीधे-सीधे मतदाताओं को प्रलोभन दिए जाने की श्रेणी में आएगा. गोविंद सिंह ने इसे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है. 

उन्होंने चुनाव आयुक्त से अनुरोध किया है कि घोषणा नहीं किए जाने के संबंध में मध्यप्रदेश सरकार को चुनाव आयोग निर्देशित करें. जिससे प्रदेश में निष्पक्ष और पूर्ण पारदर्शिता के साथ चुनाव प्रक्रिया संपन्न हो सके.

fnum97s

नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद घोषणाओं पर रोक लगाने की मांग की है.

बीजेपी ने हाल ही में जारी की है 39 प्रत्याशियों की सूची

बीजेपी ने हाल ही में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए 70 प्रत्याशियों  की पहली सूची जारी की है. जिसमें मध्य प्रदेश के 39 और छत्तीसगढ़ के 21 प्रत्याशियों के नाम शामिल हैं.

दोनों पक्ष से हो रही हैं घोषणाएं

कांग्रेस नेता गोविंद सिंह ने बीजेपी सरकार पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया है. उनका कहना है कि प्रत्याशियों की सूची जारी होने के बाद सरकार किसी भी प्रकार की घोषणा नहीं कर सकती है. हालांकि चुनाव को ध्यान में रखते हुए दोनों ही पक्ष पिछले कई महीनों से घोषणाएं कर रहे हैं. कुछ समय पहले ही कांग्रेस की तरफ कर्नाटक की तरह मध्य प्रदेश में भी मुफ्त की घोषणाएं की गईं. वहीं बीजेपी की ओर से भी घोषणाओं का दौर जारी है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close