विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

सागर : युवक की हत्या पर खरगे ने साधा भाजपा पर निशाना, बोले- MP को दलित अत्याचार की..

आरोप है कि गांव के कुछ लोग मृतक के परिवार पर छेड़खानी के एक पुराने मामले में राजीनामा का दबाव बना रहे थे. पूर्व में मृतक की बहन ने यह मामला दर्ज कराया था. गुरुवार रात कई लोगों ने शख्स के साथ मारपीट की जिसमें उसकी मौत हो गई.

Read Time: 4 min
सागर : युवक की हत्या पर खरगे ने साधा भाजपा पर निशाना, बोले-  MP को दलित अत्याचार की..

सागर : मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित युवक की हत्या और उसकी मां के साथ मारपीट का मामला बढ़ता जा रहा है. पिछले गुरुवार को सागर के खुरई देहात थाना क्षेत्र के बरोदिया नौनागिर गांव में कुछ लोगों ने पुरानी रंजिश के चलते एक दलित शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. मारपीट में मृतक की मां भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. पुलिस ने गांव के 9 लोगों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है. अब कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने इस मामले में ट्वीट कर भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है.

खरगे ने लिखा, ''मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक दलित युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. गुंडों ने उसकी मां को भी नहीं बख्शा. सागर में संत रविदास मंदिर बनवाने का ढोंग रचने वाले प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में लगातार होते दलित व आदिवासी उत्पीड़न एवं अन्याय पर चूं तक नहीं करते. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री केवल कैमरे के सामने वंचितों के पैर धो कर अपना गुनाह छुपाने की कोशिश करते हैं. …पर भाजपा ने मध्य प्रदेश को दलित अत्याचार की प्रयोगशाला बना रखा है.'' 

'इस बार जनता नहीं आएगी झांसे में'
उन्होंने लिखा,

''भाजपा शासित मध्य प्रदेश में दलितों के खिलाफ अपराधों का रेट सबसे ज्यादा है, राष्ट्रीय औसत से भी तीन गुना है. मोदी जी, इस बार मध्य प्रदेश की जनता भाजपा के झांसे में नहीं आने वाली है, समाज के वंचित व शोषित वर्ग को तड़पाने-तरसाने का जवाब आपको कुछ महीने बाद मिल जाएगा. भाजपा की विदाई निश्चित है.''

मध्य प्रदेश में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं जिसमें मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच होगा.

यह भी पढ़ें : ''आरोपियों का घर तोड़ो, फिर करेंगे अंतिम संस्कार''...युवक की हत्या पर सागर में बवाल

आरोपियों का घर तोड़ने की मांग


आरोप है कि गांव के कुछ लोग मृतक के परिवार पर छेड़खानी के एक पुराने मामले में राजीनामा का दबाव बना रहे थे. पूर्व में मृतक की बहन ने यह मामला दर्ज कराया था. गुरुवार रात कई लोगों ने घर में घुसकर दलित शख्स की मां और बहन को धमकाया. लौटते समय उन्होंने शख्स के साथ मारपीट की जिसमें उसकी मौत हो गई. अपने बेटे को बचाने के लिए बीच में आई मां भी बुरी तरह घायल हो गई. इससे पहले खबर आई थी कि पुलिस ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि तीन अभी भी फरार हैं. शनिवार को मृतक के परिजनों ने आरोपियों का घर तोड़े जाने तक उसका अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया था.

यह भी पढ़ें : क्या 'INDIA' का हिस्सा बनकर मध्य प्रदेश में चुनाव लड़ेगी सपा? मैदान में उतारे दो और उम्मीदवार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close