विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

''आरोपियों का घर तोड़ो, फिर करेंगे अंतिम संस्कार''...युवक की हत्या पर सागर में बवाल

पुलिस ने हत्या के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 3 अभी भी फरार हैं. मृतक के परिजन आरोपियों के घर तोड़ने की मांग पर मृतक का अंतिम संस्कार नहीं करने की जिद पर अड़े हैं.

Read Time: 3 min
''आरोपियों का घर तोड़ो, फिर करेंगे अंतिम संस्कार''...युवक की हत्या पर सागर में बवाल
गुस्साए परिजनों को पुलिस ने समझाने की कोशिश की.
सागर:

मध्य प्रदेश के सागर जिले में पुरानी रंजिश के चलते कुछ लोगों ने एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. अब यह मामला बढ़ता जा रहा है. आरोप है कि खुरई देहात थाना क्षेत्र के बरोदिया नौनागिर गांव में छेड़खानी के एक पुराने मामले में राजीनामा का दबाब बना रहे 9 लोगों ने एक दलित युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. बेटे को बचाने के लिए बीच में आई मां भी गंभीर रूप से घायल हो गई थी. इस हत्या के बाद गांव में तनाव का माहौल है. मौके पर सागर कलेक्टर दीपक आर्य और एसपी अभिषेक तिवारी पहुंचे और पुलिस बल तैनात किया गया है. 

पुलिस ने हत्या के 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और 3 अभी भी फरार हैं. मृतक के परिजन आरोपियों के घर तोड़ने की मांग पर मृतक का अंतिम संस्कार नहीं करने की जिद पर अड़े हैं. कांग्रेस नेता पीड़ित परिवार के समर्थन में पहुंचे हैं. मामले को देखते हुए पीसीसी चीफ कमलनाथ ने 6 सदस्यीय जांच टीम गठित की है. यह घटना गुरुवार रात की है. बरोदिया नौनागिर गांव में आरोपियों ने पुरानी रंजिश के चलते गुरुवार रात को एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी. आरोपियों ने शख्स की मां के साथ भी मारपीट की जो अपने बेटे को बचाने और विवाद को शांत कराने की कोशिश कर रही थी. 

vdfff0pg

दलित की हत्या के बाद परिजनों ने प्रशासन से आरोपियों के घर गिराने की मांग की.

क्या है पूरा मामला?

मृतक की मां को इलाज के लिए बीएमसी में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बरोदिया नौनागिर के 9 आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है. मृतक की बहन ने बताया, 'विक्रम सिंह, कोमल सिंह, आजाद सिंह समेत अन्य लोग घर आए थे. पूर्व में हुई छेड़छाड़ की घटना में मैंने उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कराया था. वे इसी प्रकरण में राजीनामा करने का दबाव बना रहे थे. मेरी मां ने कहा कि हम राजीनामा कर लेंगे, लेकिन वे धमकी देकर घर से चले गए.'

बस स्टैंड पर भाई के साथ की मारपीट

मृतक की बहन ने बताया, 'इसी दौरान उन्हें भाई नितिन अहिरवार बरोदिया नौनागिर उन्हें बस स्टैंड के पास मिल गया. उन्होंने भाई नितिन के साथ जमकर मारपीट की. विवाद की सूचना मिलने पर मां भी मौके पर पहुंच गई. मां ने जब बीच-बचाव की कोशिश की तो उन्होंने उसके साथ भी मारपीट की. उन्होंने भाई की गर्दन और छाती पर लात रखकर मारपीट की, जिससे वह बेहोश होकर गिर गया. घटना के बाद जब हम भाई नितिन को अस्पताल लेकर पहुंचे तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.' 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close