विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 29, 2023

सागर में दिखा अनोखा नज़ारा, हैंडपंप से पानी पीते नजर आया हाथी

हाथी लेकर गांव-गांव में घूम कर अपनी रोज़ी रोटी चलाने वाले बाबा सागर जिले की रहली में पहुंचे थे. जो दान-दक्षिणा लेकर हाथी के दर्शन करवा रहे थे.

Read Time: 3 min
सागर में दिखा अनोखा नज़ारा, हैंडपंप से पानी पीते नजर आया हाथी
हैंडपंप से पानी पीते नजर आया हाथी

सागर: गर्मी से न केवल इंसान परेशान हैं बल्कि जानवर भी उमस भरी गर्मी से परेशान दिख रहे हैं. इन दिनों पशु-पक्षियों और जानवरों को तालाब और नदी में नहाते खूब देखा जा सकता है. हालांकि हाथी को हैंडपंप से पानी पीते आपने शायद ही देखा होगा. जी हां, अपनी प्यास बुझाने के लिए हाथी हैंडपंप से पानी पीते हुए नजर आया.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश सरकार ने राज्य प्रशासनिक सेवा के 51 अफसरों का किया तबादला, देखें लिस्‍ट

दरअसल, हाथी लेकर गांव-गांव में घूमकर अपनी रोज़ी रोटी चलाने वाले बाबा सागर जिले की रहली में पहुंचे थे. जो दान-दक्षिणा लेकर हाथी के दर्शन करवा रहे थे. बाजार में कोई इन्हें फल खिला रहा था, तो कोई आशीर्वाद लेने हाथी के पास तक जा रहा था. हाथी को भगवान गणेश के प्रतीक के रूप में माना जाता है. यह बाबा रहली से बजरिया होते हुए जब चांदपुर तिराहे की तरफ जा रहे थे. तभी महावत हो हाथी के प्यासे होने का एहसास हुआ, इसके बाद हाथी के साथ चल रहे बाबाओं को उसने जानकारी दी. उन्होंने स्थानीय लोगों से पूछा तो आसपास कोई ऐसी चीज नहीं थी, जहां हाथी के पानी पीने का इंतजाम हो सके. लोगों ने राव मार्केट में लगे हैंडपंप के बारे में जानकारी दी. जिसके बाद महावत हाथी को लेकर राव मार्केट पहुंच गया, जहां पर बाबा ने हैंडपंप चलाया और हाथी उससे पानी पीते हुए नजर आया. 

ये भी पढ़ें- शिवराज का कटनी में ऐलान, लाडली बहन योजाना की राशि बढ़ाकर 3000 रुपये कर देंगे

isqf32no

हाथी हैंडपंप से पानी पीते हुए नजर आया

कुछ लोगों ने हैंड पंप से पानी पीते हुए हाथी का वीडियो और तस्वीरें अपने मोबाइल में कैद कर ली. तस्वीर में देख सकते हैं कि कैसे हाथी हैंडपंप से अपनी सूंड में पहले पानी भरता है फिर अपने मुंह में सूंड को रखकर पानी को पी लेता है. करीब आधे घंटे तक हाथी ऐसे ही पानी पीता रहा. इस तरह से हाथी ने अपनी प्यास बुझाई और फिर महावत वहां से अपने गंतव्य की ओर बढ़ गए.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close