विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 03, 2023

चंदा मामा अब नहीं दूर के...छिंदवाड़ा के किसान ने डेढ़ साल की बेटी के लिए चांद पर खरीदा प्लॉट

चांद पर जमीन खरीदने वाले अनुज चौधरी का मानना है कि भविष्य में जब भी चांद पर बसावट होगी तो उनको इसका फायदा जरूर मिलेगा. यही सोचकर छिंदवाड़ा के अनुज ने अपनी डेढ़ साल की बेटी के नाम प्लॉट खरीदा है.

Read Time: 4 mins
चंदा मामा अब नहीं दूर के...छिंदवाड़ा के किसान ने डेढ़ साल की बेटी के लिए चांद पर खरीदा प्लॉट
छिंदवाड़ा के अनुज ने बेटी के नाम चांद पर खरीदी जमीन

चंद्रयान-3 की चंद्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर लैंडिंग की खुशियां दुनियाभर में मनाई जा रही हैं. 'चंदा मामा दूर के' वाली कहानी अब पुरानी हो चुकी है. चंदा मामा अब नहीं हैं दूर के, क्यों कि चांद अब आम जनता की पहुंच से बिल्कुल भी दूर नहीं रहा है. चांद पर घर बसाने का सपना देखने वाले लोग अब वहां जमीन खरीद रहे हैं. मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा के एक बीजेपी नेता ने हाल ही में अपनी नन्ही सी परी के लिए चांद पर जमीन खरीदी है. बिजनेसमैन अनुज चौधरी ने अपनी बेटी के नाम पर चांद पर एक एकड़ जमीन खरीदी है. इस जमीन का सर्टिफिकेट उनको मिल चुका है और बहुत ही जल्द रजिस्ट्री भी मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें- विधानसभा चुनाव 2023 : युवाओं को जोड़ने के मिशन पर बीजेपी, हर जिले में शुरू करेगी सदस्यता अभियान

नन्हीं परी के लिए पापा ने चांद पर खरीदी जमीन

 अनुज चौधरी छिंदवाड़ा के पिपरिया बीरसा के रहने वाले हैं. पेशे से वह किसान और व्यापारी हैं. अनुज चौधरी ने अपनी डेढ़ साल की बेटी अक्षता चौधरी के नाम पर चांद पर एक प्लॉट खरीदा है. यह जमीन उन्होंने अमेरिकी कंपनी लूनर रजिस्ट्री इंटरनेशनल से ली है. कंपनी ने उनको अक्षता के नाम चांद की एक एकड़ जमीन के सर्टिफिकेट भेज दिए हैं, जब कि रजिस्ट्री के दस्तावेज उन्हें दो महीने में मिल जाएंगे.

अमेरिकी कंपनी ने भेजे जमीन के दस्तावेज

छिंदवाड़ा ब्लॉक के पिपरिया बीरसा के किसान और ट्रेक्टर व्यवसायी अनुज चौधरी ने बताया कि उन्होंने चांद पर वे ऑफ रैंबो स्पेस पर एकड़ जमीन खरीदी है. इसके लिए उन्होंने अमेरिकी कंपनी को10 हजार रुपए चुकाए हैं. उनको कंपनी की तरफ से रजिस्ट्री के कागजात, अमेरिका से यहां तक का कोरियर चार्ज और पीडीएफ और जमीन देखने के एक सीडी उपलब्ध कराई गई है.  इससे पहले भी देश में कुछ और लोग भी चांद पर चमीन खरीद चुके हैं. लेकिन अनुज छिंदवाड़ा के पहले शख्स हैं, जिन्होंने चंद्रमा पर प्लॉट खरीदा है.

दोस्त से मिला चांद पर जमीन खरीदने का आइडिया

चांद पर बेटी के नाम पर जमीन खरीदने वाला चौधरी दंपत्ति का मानना है कि चांद पर चंद्रयान-3 की सफल लैंडिंग हुई है. वहां जीवन की तलाश भी की जा रही है. भविष्य में अगर बसावट होती है तो उनको जमीन खरीदने का फायदा मिल सकता है. मुंबई में रहने वाले उनके एक दोस्त ने भी चांद पर जमीन खरीदी है. उन्हीं से प्रेरणा लेकर अनुज चौधरी ने बेटी के नाम पर प्लॉट खरीदा है.एक एकड़ जमीन के लिए उन्होंने लूनर रजिस्ट्री इंटरनेशनल को 10 हजार रुपए चुकाए हैं.. कंपनी ने उनको डॉक्युमेंट्स भी भेज दिए हैं.  अनुज चौधरी ने बताया कि चांदपर खरीदी गई जमीन का नाम ट्रांसफर भी हो जाता है. अगर किसी व्यक्ति ने पहले किसी अन्य नाम पर जमीन खरीदी है तो वह बाद में इसे किसी और के नाम पर भी ट्रांसफर करवा सकता है.

ये भी पढ़ें- भोपाल : बीजेपी की जन आशीर्वाद रैली की होगी शुरुआत, कई बड़े नेता करेंगे शिरकत
 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नर्मदापुरम के एक गांव में पांच युवक नदीं में डूबे, दो के मिले शव, तलाश जारी
चंदा मामा अब नहीं दूर के...छिंदवाड़ा के किसान ने डेढ़ साल की बेटी के लिए चांद पर खरीदा प्लॉट
In Narmadapuram, father celebrated the birth of his daughter in such a way that the whole city kept watching
Next Article
नर्मदापुरम में बेटी के जन्म पर पिता ने मनाया ऐसा जश्न, देखता रह गया पूरा शहर
Close
;