विज्ञापन

World Athletics U20: एमपी के देव और एकता पेरू में दिखाएंगे जलवा, बढ़ाएंगे प्रदेश का मान

World Athletics U20: वर्ल्ड एथलेटिक्स U20 चैम्पियनशिप का आयोजन 27 से 31 अगस्त तक पेरू लीमा में होगा. वहीं,इस चैम्पियनशिप में राज्य खेल अकादमी के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. प्रदेश के खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने अच्छे प्रदर्शन के लिए बधाई दी है.

World Athletics U20: एमपी के देव और एकता पेरू में दिखाएंगे जलवा, बढ़ाएंगे प्रदेश का मान
World Athletics : एमपी स्पोर्ट्स अकादमी के खिलाड़ी देव मीणा और एकता डे पेरू में दिखाएंगी जलवा.

World Athletics U20 Championships: अब एमपी का जलवा पेरू में भी दिखेगा. वर्ल्ड एथलेटिक्स U20 चैम्पियनशिप का आयोजन 27 से 31 अगस्त तक पेरू लीमा में किया जा रहा है. इस प्रतियोगिता में 43 सदस्यीय भारतीय दल प्रतिभागिता कर रहा है. वर्ल्ड अंडर-20 जूनियर चैम्पियनशिप में राज्य खेल अकादमी के खिलाडी देव मीणा (पोल वॉल्ट) और कु. एकता डे (3000 मी स्टीपल चेस) में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी. दोनों ही खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप में भागीदारी करने के लिए पेरू रवाना हो गए.

खेल मंत्री ने दी शुभकामनाएं

अकादमी के पोल वॉल्ट प्रशिक्षक घनश्याम यादव को भी भारतीय एथेलेटिक्स संघ ने प्रशिक्षक के रूप में चयनित किया है. अकादमी के प्रशिक्षक घनश्याम यादव भी पेरू रवाना हो गए. खेल मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने दोनो खिलाड़ियों अच्छा प्रदर्शन करने के लिए प्रोत्साहित करते हुये शुभकामनाएं दी.
 

देव मीणा के पिता किसान हैं. देवास के निवासी हैं. वर्ष 2022 में राज्य खेल अकादमी से गांव सिल्फोडखेडा, जियागांव जुड़े थे. वर्तमान में राज्य खेल अकादमी में बोर्डिंग योजना के खिलाड़ी हैं.

दुबई में अर्जित किया था कांस्य पदक 

देय मीणा ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 में 5.05 मी. की छलांग लगाकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स में रिकॉर्ड बनाया था. वर्ष 2023 के गोवा नेशनल गेम्स में देव मीणा ने स्वर्ण पदक अर्जित किया था और नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड बनाया था. देव मीणा ने इस रिकार्ड के साथ विश्व चैम्पियनशिप पेरू लीमा में पात्रता अर्जित की थी. हॉल ही में 24 से 27 अप्रैल 2024 तक दुबई में आयोजित 21वीं एशियन जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में पोल वॉल्ट इवेन्ट में कांस्य पदक अर्जित किया था.
 

प्रतिभागी एकता डे भोपाल की निवासी हैं. वर्ष 2017 में खेल अकादमी से जुडी थी. वर्तमान में खेल अकादमी की बोर्डिंग खिलाडी है.

ये भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, 15 दिन में 6 की मौत; 29 पॉजिटिव, जानें लक्षण, कारण और उपचार

कुवैत में बढ़ाया था एमपी का मान एकता 

प्रतिभागी एकता डे 24 से 27 अप्रैल 2024 तक दुबई में आयोजित 21वीं एशियन 'जूनियर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में 3000 मी. स्टीपल चेस में स्वर्ण पदक अर्जित किया था. इसके अलावा वर्ष 2022 में कुवैत में आयोजित यूथ एशियन एथेलेटिक्स चैम्पियनशिप में 2000 मी. स्टीपल चेस इवेन्ट में रजत पदक अर्जित किया था.

ये भी पढ़ें- सावधान,आपका स्वास्थ्य खतरे में है ! मध्यप्रदेश में कई अहम दवाओं की गुणवत्ता खराब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
World Athletics U20: एमपी के देव और एकता पेरू में दिखाएंगे जलवा, बढ़ाएंगे प्रदेश का मान
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close