विज्ञापन
Story ProgressBack

MP में आज फिर मौसम का उलटफेर! IMD का आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज?

MP-Chhattisgarh Weather Update Today: शनिवार को एक बार फिर मध्य प्रदेश में मौसम का मिजाज बदला-बदला रहेगा. आज राजधानी भोपाल समेत मध्य प्रदेश के 30 जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश होने के आसार हैं.

Read Time: 3 mins
MP में आज फिर मौसम का उलटफेर! IMD का आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज?

मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में इन दिनों मौसम (Madhya Pradesh Weather) का मिजाज बदला हुआ है. शुक्रवार-शनिवार की रात इंदौर, छिंदवाड़ा, रतलाम, धार, कटनी और विदिशा में बारिश हुई. बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं मौसम विभाग ने शनिवार, 8 जून को प्रदेश के 30 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

बिजावर रहा सबसे गर्म स्थल

पश्चिमी विक्षोभ (वेस्टर्न डिस्टरबेंस), ट्रफ लाइन और साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से ऐसा मौसम रहेगा. हालांकि निवाड़ी और छतरपुर जिलों में गर्मी का असर रहेगा. शुक्रवार को छतरपुर का बिजावर सबसे गर्म रहा. यहां का तापमान 46 डिग्री  सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. दमोह में तापमान 45.5 डिग्री सेल्सियस, निवाड़ी के पृथ्वीपुर में तापमान 45.1 डिग्री सेल्सियस और शिवपुरी में 45 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इधर, नौगांव, टीकमगढ़, सागर, राजगढ़, सिंगरौली, बड़वानी, गुना और खजुराहो में तापमान 44 डिग्री सेल्सियस के पार रहा.

बड़े शहरों में तापमान पहुंचा 44 डिग्री के पास 

प्रदेश की बड़े शहरों की बात करें तो राजधानी भोपाल में तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस, इंदौर में 40.5 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में तापमान 43.8 डिग्री सेल्सियस, जबलपुर में तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस और उज्जैन में तापमान 42.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया.

मध्य प्रदेश में आज ऐसा रहेगा मौसम का मिजाज

मौसम विभाग ने शनिवार को प्रदेश के 30 जिलों में बारिश और आधी का अलर्ट जारी किया है. इंदौर, हरदा, बैतूल, धार, बड़वानी, खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर और देवास में आंधी और गरज चमक का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है, जबकि  भोपाल, सीहोर, शाजापुर, शिवपुरी, नीमच, मंदसौर, झाबुआ, रतलाम, अलीराजपुर, उज्जैन, नर्मदापुरम, रायसेन, विदिशा, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, श्योपुरकलां, पांढुर्णा, छिंदवाड़ा, मंडला, बालाघाट आंधी के साथ बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है.  हालांकि निवाड़ी और छतरपुर में तेज गर्मी का असर रहेगा. 

छत्तीसगढ़ में आज कैसा रहेगा मौसम?

छत्तीसगढ़ में भी मौसम का मिजाज बदला बदला सा है. IMD ने अगले 5 दिनों तक राज्य के कई हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ गरज-चमक का अनुमान जताया है. इसके साथ ही कुछ हिस्सों में वज्रपात पड़ने के भी आसार हैं. हालांकि अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं देखने को मिलेगा. 

ये भी पढ़े: MP Road Accident: डिंडोरी में पुलिया से 50 फीट नीचे खाई में गिरा स्कारपियो, 2 की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime news: बहन ने बहन पर लगाया जहर देने का आरोप, पुलिस को सौंपा सीसीटीवी फुटेज, ये है वजह
MP में आज फिर मौसम का उलटफेर! IMD का आंधी-बारिश का अलर्ट, जानें कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ में मौसम का मिजाज?
MP Chhatarpur cases of maternal and newborn deaths have escalated problems may increase Nursing Home
Next Article
Negligence : प्रेम रूपा नर्सिंग होम की बढ़ी मुश्किलें, प्रसूता और नवजात की मौत मामले में जांच कमेटी गठित
Close
;