विज्ञापन
Story ProgressBack

Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन

MP-Chhattisgarh Weather Update: पूरे देश के साथ मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भी मौसम में लगातार बदलाव देखा जा रहा है. दोनों राज्यों में ठंड बढ़ रही है. इसके अलावा प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की वजह से ठिठुरन बढ़ गई है.

Read Time: 3 min
Weather Update: मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी, सर्द हवाओं ने बढ़ाई ठिठुरन
मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ में ठंड का सितम जारी.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में हाड़ कंपाने वाली ठंड ने दस्तक दे दी है. प्रदेश में ठिठुरन लगातार बढ़ रही है. बीते एक- दो दिन से प्रदेश के कई हिस्सों में हल्की बारिश भी हुई थी जिसकी वजह से ठंड और ज्यादा बढ़ गई है. इधर मौसम विभाग ने बारिश की भी संभावना जताई है. वहीं छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी हाड़ कंपकंपाने वाली ठंड का दौर जारी रहेगा.

कई जगहों पर छाए हुए हैं बादल 

मध्य प्रदेश में बीते दिनों से मौसम ने अपना मिजाज बदल लिया है. ज्यादातर हिस्सों में बारिश हुई, तो कई जगहों पर कोहरा पड़ रहा है. इधर, छतरपुर, कटनी, जबलपुर, सीधी, बालाघाट और बडवानी में आज भी बादल छाए हुए हैं. मौसम विभाग ने आज राजधानी भोपाल, शहडोल और जबलपुर संभाग में गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है, जबकि ग्वालियर और चंबल संभाग के अलावा रीवा, टीकमगढ़, निवाड़ी, राजगढ़, दमोह, मंदसौर, नीमच, नर्मदापुरम, रतलाम मऊगंज, जबलपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर और उज्जैन में बारिश के साथ-साथ घना कोहरा छाये रहने का भी अनुमान जताया गया है. 

ठंड के कारण लोगों के आम जीवन प्रभावित

छत्तीसगढ़ में भी वेस्टर्न डिस्टरबेंस (Western Disturbance) का असर देखा जा रहा है. प्रदेश की राजधानी रायपुर सहित कई जिलों में घना कोहरा छाया हुआ है. जिसकी वजह से लोगों के आम जीवन पर काफी ज्यादा असर हुआ है. दरअसल, कोहरे की वजह से आवागमन भी काफी ज्यादा प्रभावित हुआ है. लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. इधर, गौरेला पेंड्रा मरवाही में बीते रात से मौसम ने करवट ले ली है. पूरे इलाके में घना कोहरा छा हुआ है. तापमान में भी गिरावट दर्ज की जा रही है.

बारिश के कारण फसलों को नुकसान

दोनों राज्यों में हो रही बारिश की वजह से फसलों को भी काफी ज्यादा नुकसान पहुंच रहा है. वहीं आलू, मसूढ़ और सरसों की फसलों में बारिश के कारण फंगस लगने का डर है.

ये भी पढ़े: कड़कड़ाती ठंड में मसीहा बनकर फुटपाथ पर पहुंचे सीएम यादव, गरीबों को ओढ़ाया कंबल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close