विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News: विदिशा में गहराया पानी का संकट, टंकी में चार साल से नहीं पहुंचा पानी...पाइप लाइन बनी शो पीस

Vidisha News: यहां के ग्रामीण बताते हैं सारे काम छोड़कर पहले पानी की व्यवस्था के लिए हम लोगों को इधर -उधर भटकना पड़ता है. तब कहीं जाकर पानी नसीब होता है.

Read Time: 3 mins
MP News: विदिशा में गहराया पानी का संकट, टंकी में चार साल से नहीं पहुंचा पानी...पाइप लाइन बनी शो पीस
MP Latest News: विदिशा में गहराया पानी का संकट

Madhya Pradesh: इस समय देश प्रदेश में भीषण गर्मी से जूझ रहा है. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का विदिशा जिला इस भीषण गर्मी में इन दिनों पानी की कमी से जूझ रहा है. पूरे जिले भर में पानी की हाहाकार मची हुई है. जिले का कोई गांव हो या शहर हर तरफ पानी का संकट नजर आ रहा है. जिले में बढ़ते पारे के साथ जल स्तर गिर गए हैं जिससे जिले भर के हजारों हैंडपंप में पानी सुख गया है. वहीं शहरों में पानी की पूर्ति टैंकरों से की जा रही है. 

नल जल योजना की खुली पोल 

शासन प्रशासन द्वारा जिले भर में नल जल योजना पूरी किए जाने के दावे किए जा रहे हैं. सरकार द्वारा अपने चुनाव के घोषणा पत्र में भी यह हवाला दिया गया था. अब केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही योजना के जरिए हर घर नल पहुंच चुका है. लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है. सरकारी योजना के तहत घरों में नल तो पहुंचा लेकिन कई गांव के लोगों को इन नलों में पानी का इंतजार अभी भी है.

शो पीस बनी नल जल योजना 

सरकार द्वारा हर घर के सामने एक पाइप लाइन लगाकर नल लगाया गया था लेकिन आज वो पाइप लाइन शो पीस बनकर रह गई है. ग्रामीण सावित्री बाई बताती हैं उनके घर नल लगे चार साल गुजर गए लेकिन आज तक पानी नहीं आया.

जिले में हो रहा है पानी के लिए संघर्ष 

जिले भर के सैंकड़ों ग्राम पानी की कमी से जूझ रहे हैं. लटेरी, ग्यारसपुर, विदिशा, गुलाबगंज , हैदरगढ़ में जल संकट गहरा हो गया है. यहां के ग्रामीणों को पानी के लिए कई किलोमीटर तक का सफर तय करना पड़ता है, जब जाकर कहीं पानी नसीब हो पाता है. ग्रामीण बताते हैं सारे काम छोड़कर पहले पानी की व्यवस्था के लिए हम लोगों को इधर -उधर भटकना पड़ता है. तब कहीं जाकर पानी नसीब होता है 

चार साल से टंकी में नही पहुंच पानी 

तहसील गुलाबगंज में इस मकसद से लाखों रुपए खर्च करके पानी की टंकी बनाई गई थी. ताकि ग्रामीणों को पानी मिल सके. लेकिन चार साल गुजर जाने के बाद भी इस टंकी में आज तक पानी नहीं पहुंच सका. वहीं दूसरी ओर पूरे ग्राम में पानी की पाइप लाइन तो बिछा दी गई, लेकिन पानी नहीं पहुंच सका. नतीजन ग्रामीणों को पानी के लिए हर दिन संघर्ष करना होता है.

ये भी पढ़ें Naxal News: नक्सलवाद के खात्मे के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने शुरू की बड़ी पहल, अब नक्सली ही बताएंगे कैसे खत्म होगी समस्या

ये भी पढ़ें MP News: मैहर में मृदा परीक्षण केंद्र की खुली पोल, तालों में लगी जंग और स्टाफ लापता

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Cyber Crime: आधार नंबर पूछकर तैयार कर लिया क्लोन फिर मोबाइल हैक कर दिया ठगी को अंजाम
MP News: विदिशा में गहराया पानी का संकट, टंकी में चार साल से नहीं पहुंचा पानी...पाइप लाइन बनी शो पीस
PM Shri Religious Tourism Heli Service started in State becomes easy to go from Mahakaleshwar to Omkareshwar
Next Article
Helicopter Service: पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की हुई शुरुआत, अब महाकालेश्वर-ओंकारेश्वर जाना हुआ आसान
Close
;