विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 03, 2023

विदिशा : जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने लौटाया, महिला ने वॉशरूम में दिया बच्चे को जन्म

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हमलोग के साथ गलत गलत व्यवहार किया गया. वहीं मौके पर पहुंचे सिविल सर्जन ने स्टाफ के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कहीं.

Read Time: 3 min
विदिशा : जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने लौटाया, महिला ने वॉशरूम में दिया बच्चे को जन्म

मध्यप्रदेश के विदिशा जिला अस्पताल की बड़ी लापरवाही सामने आई है. आरोप है कि ड्यूटी डॉक्टर और नर्स ने गर्भवती महिला का ठीक तरीके से चेकअप नहीं किया और उसे अस्पताल से जाने को कह दिया जबकि महिला प्रसव पीड़ा से तड़प रही थी. मजबूरी में उसने अस्पताल के ही वॉशरूम में ही बच्चे को जन्म दिया. 

दरअसल, यह मामला विदिशा जिला अस्पताल का है जहां कुरवाई तहसील के ग्राम कूलन की रहने वाली एक महिला को बुधवार की रात अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उसे प्रसव पीड़ा हो रही थी. बार-बार डॉक्टर और नर्सों से कहने के बाद भी किसी ने ध्यान नहीं दिया और वॉशरूम जाने के दौरान डिलीवरी हो गई. महिला ने बताया कि रात में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था. रात भर दर्द होता रहा. कई बार डॉक्टर नर्स से भी कहा पर कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई. इतना ही नहीं जब अस्पताल ड्यूटी पर तैनात नर्सों से बोला तो उन्होंने अभद्रता भी की. 

परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही के आरोप

वहीं परिजनों ने अस्पताल प्रबंधक पर लापरवाही के आरोप लगाते हुए कहा कि अस्पताल में हम लोगों के साथ बहुत बुरा व्यवहार किया गया. हम सब कई किलोमीटर दूर से आए. डॉक्टरों से पूछा तो उन्होंने अभी टाइम पूरा नहीं होने का कहकर हमें अस्पताल से जाने को कह दिया. हम लोगो ने जबरदस्ती भर्ती किया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया और अस्पताल के शौचालय में प्रसव हो गया, जिससे महिला और बच्चे की जान तक पर बन आई.

टॉयलेट में प्रसव की खबर से अस्पताल में मचा हड़कंप

उधर, टॉयलेट में प्रसव की खबर से अस्पताल प्रबंधक में हड़कंप मच गया. मौके पर पहुंचे अस्पताल के सिविल सर्जन शिशिर रघुवंशी ने  कहा कि मैंने बच्चा और उसकी मां दोनों को जांच की गई.फिलहाल दोनों सुरक्षित हैं. स्टाफ के जिन लोगों ने गलत व्यवहार किया है, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close