विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

विदिशा: सफाई कर्मचारी हड़ताल पर जाने से बिगड़े हालात, गंदगी की चपेट में पूरा जिला 

प्रदेश भर में स्वच्छता का बीड़ा उठाने वाले सफाईकर्मी इन दिनों सरकार से खफा है. इसी कड़ी में तमाम सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. सफाईकर्मियों के हड़ताल पर जाने से जिले भर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है जिससे पुरे जिले में गंदगी का माहौल देखने को मिल रहा है.

Read Time: 4 min
विदिशा: सफाई कर्मचारी हड़ताल पर जाने से बिगड़े हालात, गंदगी की चपेट में पूरा जिला 
गंदगी की चपेट में पूरा जिला

Madhya Pradesh News: भले ही एक अक्टूबर को देश भर में स्वच्छता पखवाड़ा मनाने की तैयारी की जा रही हो...देश के हर नागरिक को स्वच्छता का संदेश दिया जा रहा हो..लेकिन स्वच्छता को लेकर मध्य प्रदेश के हालात बिगड़ते नजर आ रहे हैं. दरअसल, प्रदेश भर में स्वच्छता का बीड़ा उठाने वाले सफाईकर्मी इन दिनों सरकार से खफा है. इसी कड़ी में तमाम सफाईकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं. सफाईकर्मियों के हड़ताल पर जाने से जिले भर की सफाई व्यवस्था चरमरा गई है जिससे पुरे जिले में गंदगी का माहौल देखने को मिल रहा है. 

गंदगी की चपेट में विदिशा जिला 

तस्वीरों की मानें तो जिले का हर गली मोहल्ला गंदगी की चपेट में आ गया है. इस पूरे मामले पर कांग्रेस ने भी मौजूदा सरकार पर निशाना साधा हैं. कांग्रेस ने कहा है कि मध्य प्रदेश में सफाई कर्मी सरकार से नाराज है. इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के कई जिलों में गंदगी का अंबार लग चुका है. तस्वीरें मध्य प्रदेश के विदिशा जिला मुख्यालय और तहसील की है. विदिशा जिला मुख्यालय में तमाम सफाईकर्मी अपनी 18 सूत्रीय मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन धरने पर है. 

विदिशा जिला

विदिशा जिला

"सफाई कर्मचारियों को मनाए सरकार"- निवासी 

जिले के कई इलाकों में कचरा वाहन नहीं पहुंच रहे हैं. नतीजतन लोग अपने ही इलाकों में कचरा डालने पर मजबूर है. तमाम लोग शहर में फैली गंदगी का जिम्मेदार नगर पालिका को मानते हैं. जिले में रहने वाले बृजेंद्र का कहना है कि अगर सरकार को स्वच्छता पखवाड़ा मनाना है तो सफाई कर्मचारियों को मना कर उन्हें वापस लाना चाहिए. 

यह भी पढ़ें : Ujjain Rape Case : खून से लथपथ अर्द्धनग्न पीड़िता लगाती रही मदद की गुहार, लोगों ने दी 120 रुपये की "भीख"

सफाई कर्मियों ने प्रशासन को ठहराया जिम्मेदार 

इस मामले में सफाई कर्मियों का अपना तर्क है. महिला सफाई कर्मी बता रही है, "हम लोग अपनी जान पर खेल कर सफाई करते हैं. इसके बाद सभी विभागों का वेतन बढ़ रहा है लेकिन हमारा नहीं...अब हम हड़ताल पर से तब तक नही हटेंगे जब तक हमारा वेतन नहीं बढ़ेगा. वहीं, धरना दे रहे सफाईकर्मियों ने तो इतना तक कह दिया शहर के जो हालात हैं, इन सबका जिम्मेदार प्रशासन है. 

विदिशा जिले में लगा गंदगी का अंबार

विदिशा जिले में लगा गंदगी का अंबार

जिले में फैली गंदगी से आमजन परेशान 

वहीं इस पूरे मामले पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस प्रवक्ता अभिजीत बारोलिया ने भाजपा सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि सफाई कर्मचारी हमारी रीड की हड्डी होती हैं. इससे सरकार को कोई लेना देना नहीं है. आज मध्य प्रदेश के कई जिले गंदगी की चपेट में हैं  इन हड़तालों से कहीं आम आदमी को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें - Happy birthday Dev Anand : MP छिंदवाड़ा की खूबसूरत लोकेशन पर शूट हुई थी 'तेरे मेरे सपने'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close