विज्ञापन

औचक निरीक्षण में कई आंगनवाड़ी केंद्र मिले बंद, 19 कर्मचारियों को दिया नोटिस, शासकीय स्कूल में तो सोते मिले मास्टर साहब

Vidisha News: ग्रामीणों इलाको में कई आंगनबाड़ी बंद मिलने पर करीब 19 कर्मचारियों को नोटिस थमा कर दो दिन के वेतन काटने के आदेश दिए. इसमें आंगनबाड़ी सहायिका के साथ पटवारी अतिथि शिक्षक भी शामिल हैं.

औचक निरीक्षण में कई आंगनवाड़ी केंद्र मिले बंद, 19 कर्मचारियों को दिया नोटिस, शासकीय स्कूल में तो सोते मिले मास्टर साहब
Vidisha News: विदिशा के नए कलेक्टर रोशन कुमार ने पदभार संभालते ही सभी तहसील स्तर के अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण की हिदायत देकर सिस्टम सुधारने को कहा.

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले (Vidisha District) की शिक्षा व्यवस्था पर एक बार फिर सवाल खड़े हो रहे हैं. जिले के कई आगनवाड़ी केंद्र और ग्रामीणों अंचलों की शिक्षा व्यवस्था बेपटरी होती दिखाई दे रही है. कहीं सैकड़ों आंगनवाड़ी खुल ही नहीं रही तो कहीं ग्रामीण अंचलों में स्कूल में शिक्षक ही नहीं पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों इलाको में कई आंगनबाड़ी बंद मिलने पर करीब 19 कर्मचारियों को नोटिस थमा कर दो दिन के वेतन काटने के आदेश दिए. इसमें आंगनबाड़ी सहायिका के साथ पटवारी अतिथि शिक्षक भी शामिल हैं

प्रशासनिक अधिकारियों के औचक निरीक्षण से हुआ खुलासा 

विदिशा के नए कलेक्टर रोशन कुमार ने पदभार संभालते ही सभी तहसील स्तर के अधिकारियों को अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण की हिदायत देकर सिस्टम सुधारने को कहा. अधिकारियों ने अपने - अपने क्षेत्रों में औचक निरीक्षण किए. जिसमें सबसे ज्यादा खराब हालात जिले के सिरोंज तहसील में नजर आए सिरोंज एसडीएम ने अपने क्षेत्र की आंगनबाड़ियों का जायजा लिया तो एसडीएम भी हैरान रह गए. सिरोंज तहसील में कई ग्रामों के आंगनवाड़ी केंद्र बंद मिले तो कई आंगनबाड़ी केंद्रों में मूलभूत सुविधाओं की कमी मिली.

आंगनबाड़ी केंद्र बंद मिले तो SDM ने 19 कर्मचारियों को थमाएं नोटिस

ग्रामीणों इलाको में कई आंगनबाड़ी बंद मिलने पर करीब 19 कर्मचारियों को नोटिस थमा कर दो दिन के वेतन काटने के आदेश दिए. इसमें आंगनबाड़ी सहायिका के साथ पटवारी अतिथि शिक्षक भी शामिल हैं. एसडीएम ने कहा सरकार दिन रात बच्चों को पोषण आहार देने की बात कर रही है. आप लोग की लापरवाही की वजह से आज जिला पिछड़ता जा रहा है.

इससे पहले स्कूलों में अफसरों को सोते मिल चुके हैं शिक्षक 

लगातार शिक्षा व्यवस्था के खिलाफ खबरें मिली तो बीआरसी नटेरन ने स्कूलों का औचक निरीक्षण किया. तब पता चला आधे दिन में ही स्कूल बंद हो गए तो कहीं देरी से स्कूल खुलने के मामले सामने आए. दूसरी ओर शासकीय स्कूल काचीखेड़ा में तो शिक्षक ही सोते नजर आए.

बीआरसी ने आदेश जारी करते हुए कहा अब सप्ताह में तीन बार होगा निरीक्षण 

नटेरन बीआरसी मुकेश कुमार वर्मा ने बताया ब्लॉक में कुछ स्कूलों में कमी पाई है. जिसका प्रतिवेदन उच्च अधिकारियों को भेज दिया गया है. हालत सुधारने के लिए अब सप्ताह में तीन दिन स्कूल निरीक्षण का प्रोग्राम बनाया गया है. यह निरीक्षण पूरी तरह औचक होगा अगर किसी भी स्कूल में कमी पाई जाती है तो कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़ें MP के दो अस्पतालों की बड़ी उपलब्धि, NABH मान्यता में हमीदिया ने रचा कीर्तिमान, MGM इंदौर को ये मिला

ये भी पढ़ें Chhattisgarh News: गरियाबंद में गैस एजेंसी पर खाद्य विभाग ने मारा छापा, सिलेंडरों में पानी निकलने का वीडियो हुआ था वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भिंड में 36 घंटे से लगातार हो रही भारी बारिश से मचा त्राहिमाम, इतने मकान हुए धराशायी,फंसी कई जिंदगियां
औचक निरीक्षण में कई आंगनवाड़ी केंद्र मिले बंद, 19 कर्मचारियों को दिया नोटिस, शासकीय स्कूल में तो सोते मिले मास्टर साहब
now the word Kulguru used for the Vice Chancellor in the universities
Next Article
MP के विश्वविद्यालयों में अब 'कुलपति' नहीं 'कुलगुरु' ! सरकार ने जारी किया नोटिफिकेशन
Close