विज्ञापन
Story ProgressBack

MP Election 2023 : विदिशा में वोट देने के वीडियो हुए वायरल, 17 लोगों पर FIR दर्ज

Madhya Pradesh : विदिशा में 17 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है. ये बीजेपी और कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं. 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में वोट देते हुए अपनी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था. जो कि निर्वाचन प्रक्रिया का उल्लंघन है.

Read Time: 2 min
MP Election 2023 : विदिशा में वोट देने के वीडियो हुए वायरल, 17 लोगों पर FIR दर्ज

Madhya Pradesh Election 2023  :  विदिशा (vidisha) जिले में वोट करते हुए वीडियो बनाना 17 लोगों को महंगा पड़ गया. वीडियो वायरल होते ही सिरोंज एसडीएम (SDM) ने 17 लोगों के खिलाफ नामजद एफआईआर (FIR) दर्ज कराई है. ये लोग BJP और कांग्रेस के कार्यकर्ता बताए जा रहे हैं.

शिकायत पर हुई कार्रवाई

मध्यप्रदेश में 17 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में कुछ लोगों ने वोट देते हुए अपनी वीडियो बनाकर सोशल मीडिया अकाउंट पर अपलोड कर दिया था. वीडियो वायरल होने लगे. जैसे ही इसकी शिकायत अफसरों से हुई तो अफसर भी हरकत में आ गए. मतदान की गोपनीयता भंग करने में मामले में 17 लोगों पर एफआईआर दर्ज करा दी. जबकि मतदान केंद्र में मोबाइल ले जाना पर पूरी तरह से प्रतिबंध था.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की हर स्ट्रांग रूम में जनरेटर लगाने की मांग, जानिए क्या है वजह ? 

और भी कार्रवाई होगी

कलेक्टर उमा शंकर भार्गव ने बताया कि वोट करते हुए वीडियो बनाकर वायरल करने की शिकायत मिली थी. मतदान की गोपनीयता भंग करना निर्वाचन प्रक्रिया का उल्लंघन है. इसलिए 17 लोगों पर एफआईआर दर्ज की गई है. अगर जिले से और भी लोगों के खिलाफ शिकायत होती है तो कार्रवाई होगी.

3 दिसंबर को होनी है मतगणना

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर 3 दिसंबर को मतगणना होनी है. इस दिन प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा खुलेगा.

ये भी पढ़ें:Jabalpur: गायब हुई CM के कार्यक्रम की फाइल, 5 करोड़ के खर्च का था हिसाब-किताब

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close