विज्ञापन
Story ProgressBack

Vande Bharat Accident: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, बड़ा हादसा टला

Vande Bharat Accident: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस से एक सांड टकरा गया. इससे ट्रेन के आगे का हिस्सा बुरी तरह टूट गया.

Read Time: 2 min
Vande Bharat Accident: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, बड़ा हादसा टला

Vande Bharat Express Accident: भोपाल से दिल्ली जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस-20171 (Bhopal-Delhi Vande Bharat Express) से एक सांड टकरा गया. ग्वालियर से मुरैना (Gwalior to Morena) आते समय ये दुर्घटना हुई. मुरैना के शिकारपुर रेलवे फाटक के पास अचानक से एक सांड ट्रेन के सामने आ गया. इससे इंजन का आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. सभी यात्री सुरक्षित है. घटना के बाद लगभग 10 मिनट ट्रेन खड़ी रही. मौके पर पहुंचे रेल अधिकारियों ने निरीक्षण के बाद ट्रेन को रवाना किया. 

इससे पहले भी हो चुकीं हैं कई घटनाएं

वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत होने के साथ ही इसके मवेशियों से टकराने के मामले सामने आते रहे हैं. सबसे पहली वंदे भारत एक्सप्रेस, दिल्ली-वाराणसी अपने ट्रायल के दौरान ही गाय से टकरा गई थी. इसके बाद से मुंबई के  वलसाड  में, अहमदाबाद और गुजरात के कई इलाकों से मामले सामने आए. हाल के दिनों में पटना-दिल्ली और रांची-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस भी अपने ट्रायल के दौरान गाय से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गई थी.

ये भी पढ़ें :- हरियाणा की राजनीति में बड़ा खेला! CM मनोहरलाल खट्टर सहित पूरे मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा

कैसे रुक सकती हैं घटनाएं

वंदे भारत ट्रेन के साथ ही सबसे अधिक मवेशियों के टकराने की घटना सामने आती हैं. इसको लेकर रेलवे कहती है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि ये नए डिजाइन की है और मवेशियों को आकर्षित करती है. हालांकि रेलवे ने इस ट्रेन को चलाने से पहले ही इसके पूरे रूट को दोनों तरफ से फेंसिंग करने का प्लान बनाया था. लेकिन अभी तक किसी भी रूट को पूरी तरह से फेंस नहीं किया गया है. 

ये भी पढ़ें :- GST Raid: ग्वालियर के सबसे महंगे रिसॉर्ट में जीएसटी टीम का छापा, मालिकों से पूर्व गृह मंत्री के बेटे का बताया जा रहा संबंध

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close