विज्ञापन
Story ProgressBack

हरियाणा की राजनीति में हुआ बड़ा उलटफेर, CM मनोहरलाल खट्टर सहित पूरे मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा

CM Manohar Lal Khattar resigned: हरियाणा राजनीति में उलटफेर के बीच मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर सहित पूरे मंत्रिमंडल ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंप दिया है. बताया जा रहा है कि आज 1 बजे नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण होगा. 

Read Time: 2 min
हरियाणा की राजनीति में हुआ बड़ा उलटफेर, CM मनोहरलाल खट्टर सहित पूरे मंत्रिमंडल ने दिया इस्तीफा
मनोहरलाल खट्टर ने सीएम पद से दिया इस्तीफा.

हरियाणा की राजनीति (Haryana Politics) में मंगलवार, 12 मार्च को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है. लोकसभा चुनाव 2024 से पहले हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर (CM Manohar Lal Khattar) ने समूचे मंत्रिमंडल समेत इस्तीफा दे दिया है. जानकारी के मुताबिक, आज ही नए मुख्यमंत्री का शपथग्रहण होगा. वहीं मंत्रिमंडल ने राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय (Bandaru Dattatreya) को इस्तीफा सौंपा है.

दोपहर 12 बजे विधायक दल की होगी बैठक

बताया जा रहा है कि आज ही विधायक दल की बैठक होगी और उसमें नए मुख्यमंत्री का चुनाव होगा और इसके बाद 1 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा. इससे पहले आज दोपहर 12 बजे विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए सीएम के नाम का ऐलान होगा. इस बैठक में अर्जुन मुंडा (Arjun Munda) और तरुण चुग (Tarun Chugh) पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे.

नए सीएम की रेस में संजय भाटिया और नायब सैनी का नाम शामिल

नए सीएम की रेस में संजय भाटिया (Sanjay Bhatia) और नायब सैनी (Nayab Singh) का नाम सबसे आगे चल रहा है. दोनों गैर जाट के साथ सांसद भी हैं. सूत्रों के हवाले से ये भी जानकारी मिली है कि मनोहर लाल खट्टर को लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) लड़ाया जा सकता है. 

जानें बीजेपी के पास कितने विधायक

साल 2019 में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Elections 2024) में बीजेपी (BJP) के पास 41 विधायक हैं, जबकि कांग्रेस के पास विधायकों की संख्या 30 है. इधर, जेजेपी के पास 10 विधायक, निर्दलीय के पास 7 विधायक और इंडियन नेशनल लोकदल (INLD) और हरियाणा लोकहित पार्टी के पास 1-1 विधायक है.

ये भी पढ़े: Vande Bharat Accident: भोपाल-दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस से टकराया सांड, बड़ा हादसा टला


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close