विज्ञापन
Story ProgressBack

GST Raid: ग्वालियर के सबसे महंगे रिसॉर्ट में जीएसटी टीम का छापा, मालिकों से पूर्व गृह मंत्री के बेटे का बताया जा रहा संबंध

GST Raid in Gwalior: जीएसटी चोरी को लेकर टीम ने ग्वालियर में बड़ी कार्रवाई की है. यहां पर नेशनल हाईवे पर स्थित इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट पर जीएसटी की टीम सोमवार की देर रात जांच करने पहुंची. एक करोड़ से अधिक के टैक्स चोरी का अब तक पता चल चुका है.

Read Time: 3 min
GST Raid: ग्वालियर के सबसे महंगे रिसॉर्ट में जीएसटी टीम का छापा, मालिकों से पूर्व गृह मंत्री के बेटे का बताया जा रहा संबंध
जीएसटी टीम ने ग्वालियर में डाला छापा

GST Team in Gwalior:  ग्वालियर में जीएसटी विभाग की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है. शहर के बाहरी इलाके और नेशनल हाईवे के किनारे स्थित भव्य और विशाल इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट (Imperial Golf Resort) पर टीम ने छापा मारा (GST Raid) और लगभग 16 घंटे तक डॉक्युमेंट की जांच पड़ताल की.मौके पर पहुंची जीएसटी की टीम ने वहां मौजूद स्टाफ से भी पूछताछ की.

बताया गया कि टीम अब तक यहां डेढ़ से दो करोड़ रुपये की जीएसटी चोरी का पता कर चुकी है. यहां शुरू हुई कार्यवाही देर रात तक जारी रही, जबकि एक टीम अब भी रिसॉर्ट के अंदर बताई गई है. इस रिसॉर्ट के मालिकों में मध्य प्रदेश के भाजपा नेता और पूर्व गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) का बेटा भी बताया जा रहा है.

टीम ने किया पूरी तरह से सीक्रेट मिशन

बताया गया कि जीएसटी भोपाल से एक टीम 11 मार्च की सुबह ग्वालियर पहुंची थी. इससे जुड़ी सारी जानकारी गोपनीय रखी गई थी. भोपाल से पहुंची टीम ने ग्वालियर जीएसटी अफसरों को भी बुलाया और उन्हें बगैर टास्क बताए अपनी गाड़ियों में बिठाकर सीधे नेशनल हाइवे पर स्थित अंचल के सबसे भव्य, विशाल और बड़े इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट पर पहुंचे. टीम के लोग ग्राहक बनकर अंदर घुसे क्योंकि रिसॉर्ट के बाहर कड़ी निजी सुरक्षा व्यवस्था रहती है. अंदर पहुँचते ही उन्होंने पुलिस अफसरों को भी सूचना दे दी और सिरोल थाने की फोर्स भी वहां पहुंच गई. यहां शुरू हुई कार्यवाही देर रात तक जारी रही जबकि एक टीम अभी भी रिसॉर्ट्स के अंदर बताई गई है.

पूर्व गृह मंत्री के बेटे का है रिसॉर्ट

बताया गया कि यह रिसॉर्ट शहर के प्रमुख बिल्डर रोहित वाधवा और  अंशुमन मिश्रा का है. अंशुमन मिश्रा मध्य प्रदेश के भाजपा नेता और शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल में प्रभावी गृह मंत्री रहे डॉ. नरोत्तम मिश्रा के बेटे है. जीएसटी टीम ने जांच के दौरान दोनों डायरेक्टर्स को भी बुला लिया था. हालांकि अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

करोड़ों की टैक्स चोरी मिलने की संभावना

सूत्रों की मानें, तो जीएसटी टीम पहले से ही काफी होमवर्क करके गई थी इसलिए उसने प्राथमिक जांच पड़ताल के बाद ही लगभग डेढ़ से दो करोड़ रुपए की जीएसटी चोरी पकड़ ली. अभी यहां मिले डॉक्युमेंट्स की जांच पड़ताल जारी है जिसके बाद यह आंकड़ा और भी बढ़ने की संभावना है.

ये भी पढ़ें :- Bhopal Gas Tragedy: हाई कोर्ट ने दी एसीएस सुलेमान सहित अन्य लोगों को राहत, अवमानना संबंधी आदेश हुआ रिकॉल

कई एकड़ जमीन पर फैला है रिसॉर्ट

इम्पीरियल गोल्फ रिसॉर्ट ग्वालियर से निकलने वाले दिल्ली नेशनल हाईवे पर नैनागिर गांव के पास झांसी बायपास पर स्थित है. सिरोल थाना क्षेत्र में स्थित यह रिसॉर्ट कई एकड़ जमीन में फैला हुआ है. इसमें अनेक मैरिज हॉल के अलावा भव्य रेस्तरां और आलीशान कमरे हैं. यहां धनवान लोगों की शादियों के अलावा भाजपा संगठन के भी अनेक आयोजन होते रहते हैं.

ये भी पढ़ें :- Ujjain News: चोरी के शक में युवक को चौराहे पर खंभे से बांधकर पीटा, वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आई पुलिस

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close