विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 09, 2023

शहडोल जिला प्रशासन की अनोखी पहल, मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने पर मिलेगा इनाम

कलेक्टर ने अपील की है कि सभी लोग अपने-अपने मतदान केन्द्रों में जाकर मतदाता सूची में अपने नाम देखें और सूची में नाम नहीं होने पर जल्द से जल्द नाम जुड़वाएं. इसके अलावा यह भी देखें कि अपने मोहल्ले और आस-पास के ऐसे व्यक्ति जिनका नाम सूची में नहीं है उनका नाम सूची में जुड़वाने के लिए सम्बंधित रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को सूचना दें.

Read Time: 3 min
शहडोल जिला प्रशासन की अनोखी पहल, मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने पर मिलेगा इनाम
शहडोल जिला प्रशासन द्वारा जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.
शहडोल:

शहडोल जिला प्रशासन ने आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए तैयारियां तेज कर दी हैं. प्रशासन द्वारा जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इस अभियान के तहत मतदाता सूची में नाम जुड़वाने और हटवाने का काम जोरों से चल रहा है. इस अभियान को आमजन से जोड़ने के लिए जिले की कलेक्टर वंदना वैद्य ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने और मृतक व्यक्तियों एवं जिले से बाहर गए लोगों का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए सूचना देने पर आम नागरिकों को यथोचित इनाम देने का ऐलान किया है.

जिले की कलेक्टर वंदना वैद्य ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने और मृतक व्यक्तियों एवं जिले से बाहर गए लोगों का नाम मतदाता सूची से हटाने के लिए सूचना देने पर आम नागरिकों को यथोचित ईनाम देने का ऐलान किया है.

कलेक्टर ने अपील की है कि सभी लोग अपने-अपने मतदान केन्द्रों में जाकर मतदाता सूची में अपने नाम देखें और सूची में नाम नहीं होने पर जल्द से जल्द नाम जुड़वाएं. इसके अलावा यह भी देखें कि अपने मोहल्ले और आस-पास के ऐसे व्यक्ति जिनका नाम सूची में नहीं है उनका नाम सूची में जुड़वाने के लिए सम्बंधित रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को सूचना दें. साथ ही ऐसे लोग जो अब मृत हैं या बाहर चले गए हैं अगर उनके नाम मतदाता सूची में हो तो उन्हें हटाने के लिए भी सम्बंधित रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को सूचना दें.

'आम नागरिक भी लोकतंत्र में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए त्रुटि रहित मतदाता सूची में बनाने में अपना योगदान दें.'

वंदना वैद्य

कलेक्टर, शहडोल

ये भी पढ़ें - शिवपुरी में भीषण सड़क हादसा, एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत, 3 की हालत गंभीर

5hgadd38

जिले में मतदाता जागरूकता अभियान के तहत वोटर्स सेल्फी पॉइंट भी बनाया गया है.

सही सूचना देने वालों को मिलेगा ईनाम

मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने हेतु सूचना देने के लिए काल सेंटर बनाए गए हैं. कलेक्टर ने बताया कि सूचना और दावा सही पाए जाने पर उन जागरूक नागरिकों को जिला प्रशासन द्वारा इनाम दिया जाएगा. इनाम के लिए जागरूक नागरिकों की सूचना की पुष्टि रजिस्ट्रीकरण अधिकारी करेंगे. वहीं मतदाता सूची में नाम जोड़ने और हटाने की अंतिम तारीख 11 सितंबर तय की गई है. कलेक्टर वंदना वैद्य ने अपील करते हुए कहा कि आम नागरिक भी लोकतंत्र में अपनी सक्रिय भागीदारी निभाते हुए त्रुटि रहित मतदाता सूची में बनाने में अपना योगदान दें.

ये भी पढ़ें - मध्य प्रदेश मौसम अपडेट : मौसम विभाग ने 6 जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, भारी बारिश की संभावना

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close