विज्ञापन
Story ProgressBack

8 महीनें की प्रेग्नेंसी, फिर भी अपराधियों के छुड़ा रहीं छक्के... इस जिले की SP के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

MP News : मध्य प्रदेश के उमरिया जिले की एसपी निवेदिता नायडू 8 महीनें की प्रेग्नेंसी में भी फील्ड में एक्टिव होकर काम कर रही हैं. उनके इस जज्बे की काफी चर्चा हो रही है. 

Read Time: 3 mins
8 महीनें की प्रेग्नेंसी, फिर भी अपराधियों के छुड़ा रहीं छक्के... इस जिले की SP के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम

Umaria SP Nivedita Naidu: मध्य प्रदेश के उमरिया जिले की SP निवेदिता  (Nivedita Naidu) इन दिनों खूब चर्चा में हैं. वजह है उनके काम करने के अलग तरीका. खुद फील्ड पर उतरकर अपराधियों पर नकेल कसना. अब आप कहेंगे ये तो पुलिस का काम है ही. जी हां , लेकिन निवेदिता अभी प्रेग्नेंट हैं. आठवां महीना चल रहा है. ऐसे समय में डॉक्टर की सलाह पर महिलाएं घर में रहकर आराम करना पसंद करती हैं. लेकिन ऐसे स्टेज में निवेदिता अपने जिले की कानून व्यवस्था को दुरुस्त करने में जुटी हुई हैं. इनके इस जज्बे की काफी चर्चा हो रही है. 

ऐसे संभाल रही हैं क़ानून व्यवस्था 

प्रेग्नेंसी के दौरान मैटरनिटी लिव (Maternity leave) का प्रावधान है. वे छुट्टी भी ले सकती हैं. लेकिन वे ऐसे समय में भी देश के लिए अपना फर्ज निभा रही हैं. निवेदिता आठ महीने की गर्भवती होने के बावजूद भी रात्रि गश्त कर रही हैं. जिलाबदरों के घरों की चेकिंग, संवेदनशील पुलिसिंग, सायबर अपराधों पर नियंत्रण, महिला सशक्तिकरण के प्रयास, महिला संबंधित अपराधों पर तत्काल कार्रवाई की दिशा में आगे बढ़ रही हैं. 8 महीनें के प्रेग्नेंसी में जिस जज्बे के साथ वे काम कर रही हैं, इसकी काफी तारीफ़ भी हो रही है. एसपी निवेदिता का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह एक पुलिस अधिकारी के साथ रात के समय किसी के घर पहुंची हैं. वीडियो में उनका बेबीबंप साफ देखा जा सकता है. 

जानिए इनके बारे में 

निवेदिता नायडू साल  2016 बैच की IPS अफसर हैं. अगस्त 2023 से उमरिया में एसपी का पद संभाल रही हैं. मंडला में 25वीं बटालियन में पदस्थ थी. उन्होंने विधानसभा चुनाव में शानदार काम किया.अब लोकसभा चुनाव में अपना फर्ज बखूबी निभा रही हैं. 

ये भी पढ़ें सीने पर टैटू, फिर खाई हत्या की कसमें... 'जबलपुर डबल मर्डर' के आरोपी मुकुल ने बनाई थी '5 कत्ल की योजना'

छत्तीसगढ़ से भी आई थी तस्वीर 

बता दें कोरोना काल में छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले की तत्कालीन DSP शिल्पा साहू की भी एक तस्वीर सामने आई थी. जिसमें वे गर्भवती होनेने के बावजूब भी लॉक डाउन के वक़्त सड़क पर तैनात होकर ड्यूटी कर रही थी. लोगों को घर से नहीं निकलने की सलाह दे रही थीं. इसी जिले की एक महिला कमांडो सुनैना पटेल भी प्रेग्नेंसी के वक़्त नक्सलियों से मोर्चा लेने के लिए नक्सल ऑपरेशन पर जाती थीं.  

ये भी पढ़ें बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने की महिलाओं के साथ मारपीट, पुलिस ने साधारण धाराओं में दर्ज की रिपोर्ट...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Crime: सास ने बहू को कहा सिर्फ यह एक शब्द, तो बहू ने दी ऐसी सजा कि सुनकर कांप जाएगी रूह
8 महीनें की प्रेग्नेंसी, फिर भी अपराधियों के छुड़ा रहीं छक्के... इस जिले की SP के जज्बे को हर कोई कर रहा सलाम
ceremony of MPL Before 2 people were murdered in Gwalior know how the double murder happened amidst high security
Next Article
MPL के उद्धाटन समारोह से पहले ग्वालियर में 2 लोगों की हत्या, जानें हाई सिक्युरिटी के बीच कैसे हुआ डबल मर्डर?
Close
;