विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

उमा भारती का ऐलान- मैं मध्यप्रदेश से न तो विधायक और न ही सांसद बनूंगी

पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने ऐलान किया है कि वे मध्य प्रदेश में ना तो लोकसभा और ना ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, पार्टी ने मौक़ा दिया तो वो किसी तीसरे राज्य से जाकर चुनाव लड़ेंगी.

Read Time: 3 min
उमा भारती का ऐलान- मैं मध्यप्रदेश से न तो विधायक और न ही सांसद बनूंगी

Madhya Pradesh News: पूर्व मुख्यमंत्री बीजेपी की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Uma Bharti) ने ऐलान किया है कि वे मध्य प्रदेश में ना तो लोकसभा (Lok Sabha) और ना ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगी, पार्टी ने मौक़ा दिया तो वो किसी तीसरे राज्य से जाकर चुनाव लड़ेंगी. उमा ने कहा कि चूंकि विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) किसी और प्रदेश से नहीं लड़े जा सकते क्योंकि वो लोकल चुनाव होते हैं लेकिन लोकसभा में पार्टी अगर मौक़ा देती है तो वो किसी और राज्य से चुनाव लड़न चाहेंगी. उमा ने ये बातें सोमवार को माता बेटी बाई सोशल वेलफेयर फ़ाउंडेशन के कार्यक्रम में कहीं. वे यहां आयोजित सामाजिक समरसता गौरक्षा संकल्प कार्यक्रम में भाग लेने आईं थीं. 

ये भी पढ़ें: डबल इंजन की सरकार पर बढ़ा MP का भरोसा... ग्वालियर में बोले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उमा ने अपने भाषण में आरक्षण को लेकर भी बयान दिया. उन्होंने कहा कि देश में कोई माई का लाल ऐसा पैदा नहीं हुआ जो आरक्षण को ख़त्म कर सके. इसके साथ ही उन्होंने महिला आरक्षण बिल के पास होने को लेकर सरकार का आभार जताया. हालांकि उन्होंने जोड़ा कि महिला आरक्षण बिल (women reservation bill) OBC आरक्षण के बिना लागू नहीं होना चाहिए. इसके लिए वे हर मुमकिन कोशिश करेंगी. उन्होंने कहा कि हम रामराज्य की स्थापना की बात करते हैं लेकिन ये भूल जाते हैं कि केवट को भगवान राम ने बहुत महत्व दिया था लेकिन आज के समय में हम केवट को भूलते जा रहे हैं. कुछ लोग चाँदी के चम्मच में खीर खा रहे हैं लेकिन कुछ ग़रीब लोग जंगल में खट्टे बेर खा रहे हैं .सरकार बनने के बाद केवट को नहीं भूलना है.  ….उसका वन और उसका तालाब नहीं भूलना नहीं चाहिए. उमा ने कहा कि उन्होंने मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश में कई बार देखा है कि जमीन का पट्टा किसी और का है और रॉयल्टी किसी और के नाम से जा रही है.ऐसा नहीं चलेगा. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close