विज्ञापन
Ujjain News: 'हमास' एक आतंकवादी संगठन है, हम नहीं करते समर्थन... बोले दिग्विजय सिंह
Story ProgressBack
This Article is From Oct 11, 2023

Ujjain News: 'हमास' एक आतंकवादी संगठन है, हम नहीं करते समर्थन... बोले दिग्विजय सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार को उज्जैन (Ujjain) पहुंचे हुए थे. महाकाल मंदिर में लगने वाले आरती भस्म शुल्क को लेकर उन्होंने कहा कांग्रेस (Congress) की सरकार बनी तो भस्म आरती शुल्क नहीं लगेगा.

Read Time: 3 mins
Ujjain News: 'हमास' एक आतंकवादी संगठन है, हम नहीं करते समर्थन... बोले दिग्विजय सिंह
पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने हमास को बताया आतंकवादी संगठन

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने 'हमास' को आतंकवादी संगठन कहा है. इजरायल और हमास के बीच चल रहे विवाद को लेकर जब उनसे सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि कांग्रेस हमेशा से ही आतंकवादी गतिविधियों के खिलाफ रही है. 'हमास को हम आतंकवादी संगठन मानते हैं'. उन्होंने कहा कि हम हमास का समर्थन कभी नहीं करेंगे. 

महाकाल मंदिर में लगने वाले आरती भस्म शुल्क को लेकर उन्होंने कहा कांग्रेस (Congress) की सरकार बनी तो भस्म आरती शुल्क नहीं लगेगा. पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार को उज्जैन (Ujjain) पहुंचे हुए थे. महामंडलेश्वर कम्प्युटर बाबा के कार्यक्रम में भाग लेने आए पूर्व सीएम सिंह ने महाकाल में दर्शन शुल्क को लेकर कहा कि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने वादा किया है कि प्रदेश कांग्रेस की सरकार बनने पर निशुल्क दर्शन के लिए कानून बनाएंगे.

दर्शन शुल्क को लेकर बनेगा कानून 

दरअसल षटदर्शन संत समिति द्वारा महामंडलेश्वर कंम्प्युटर बाबा के नेतृत्व में 'गौ माता बचाओ यात्रा' निकाली थी. 26 सितंबर को चित्रकूट से शुरु हुई यात्रा का बुधवार को उज्जैन में समापन था. रामघाट पर आयोजित समापन समारोह में शामिल होने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आए थे. यहां कार्यक्रम के बाद उन्होंने मीडिया से बातचीत की. महाकाल मंदिर में गर्भगृह दर्शन व्यवस्था में 750 रुपए की राशि के सवाल पर उन्होंने कहा कि कमलनाथ और जयवर्धन सिंह बोल चुके हैं कि दर्शन शुल्क को लेकर कानून बनाया जाएगा. 

ये भी पढ़ें : Video | नरोत्तम मिश्रा के 'पेड न्यूज' मामले पर अक्टूबर में SC में सुनवाईNDTV


गर्भगृह प्रवेश पर चार महीने से प्रतिबंध

महाकाल मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश पर मंदिर समिति ने 4 जुलाई से 11 सितंबर तक श्रावण व भादो महीने के लिए प्रतिबंध लगाया था. इसके बाद समिति की दो बैठक होने के बाद भी गर्भगृह में प्रवेश पर कोई निर्णय नहीं हुआ. नतीजतन अब भी गर्भगृह में प्रवेश और 750 रूपए की दर्शन रसीद बंद है. हालांकि शीघ्र दर्शन टिकट 250 रूपए और भस्म आरती अनुमति शुल्क 200 रूपए लिया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें:Madhya Pradesh BJP Candidate list: बीजेपी ने प्रत्याशियों की चौथी लिस्ट की जारी, कांग्रेस अब भी कर रही है सोच-विचारNDTV

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News: chhatarpur sagar Fake documents were prepared to get recognition from the university, investigation revealed the truth...not even FIR yet
Ujjain News: 'हमास' एक आतंकवादी संगठन है, हम नहीं करते समर्थन... बोले दिग्विजय सिंह
Congress leader hangs himself in his own house found dead in indore this is the reason
Next Article
Congress leader hangs himself in his own house found dead in indore this is the reason
Close
;