विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaikal Mahakal:विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान, केमिकल वाले गुलाल से महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग!

Ujjain Mahakal Darshan: कैलाश विजयवर्गीय ने आशंका जताई है कि महाकालेश्वर मंदिर में हर बार खूब गुलाल उड़ाकर होली खेली जाती है. मैं खुद भी कई बार इसमें शामिल हुआ हूं. हो सकता है कि इस बार गुलाल में कोई रसायन होने से वहां आग भड़की हो.' विजयवर्गीय ने कहा कि हम महाकालेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ के साथ होली खेलने की परंपरा बंद नहीं करेंगे.

Read Time: 3 min
Jaikal Mahakal:विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान, केमिकल वाले गुलाल से महाकाल मंदिर के गर्भगृह में लगी आग!

Ujjain Ke Mahakal: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) स्थित महाकाल मंदिर (Mahakal Temple) में सुबह की आरती के समय गर्भ गृह में लगी आग में 14 लोग घायल हो गए हैं. इन घायलों में से 6 की हालत गंभीर बताई जा रही है. इस बीच आग लगने के कारणों को लेकर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. घायलों का हाल चाल जानने के लिए मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) अरबिंदो अस्पताल (Orbindo Hospital) पहुंचे. इस मौके पर उनके साथ मंत्री कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiye) और तुलसी सिलावट (Tulsi Silawat) भी अरबिंदो अस्पताल पहुंचे थे. अस्पताल से निकलने के बाद कैलाश विजयवर्गीय ने आशंका जताई कि उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर में होली के दौरान रसायनयुक्त गुलाल से आग भड़की होगी.

विजयवर्गीय ने घायलों के हाल-चाल जानने के बाद कहा कि पहली नजर में लगता है कि सभी आठ लोगों की हालत खतरे से बाहर है. हालांकि, उन्हें 24 घण्टे की डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. इसके बाद उनकी वास्तविक स्थिति पता चल सकेगी.' उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कार्यालयों की ओर से घायलों की स्थिति के बारे में जानकारी ली गई है. विजयवर्गीय ने कहा कि उज्जैन के जिलाधिकारी ने अग्निकांड की जांच के निर्देश दिए हैं और इस घटना का वास्तविक कारण जांच के बाद ही पता चल सकेगा.

नहीं बंद होगी गर्भ गृह में होली खेलने की परंपरा

हालांकि उन्होंने आशंका व्यक्त की,'महाकालेश्वर मंदिर में हर बार खूब गुलाल उड़ाकर होली खेली जाती है. मैं खुद भी कई बार इसमें शामिल हुआ हूं. हो सकता है कि इस बार गुलाल में कोई रसायन होने से वहां आग भड़की हो.' विजयवर्गीय ने कहा कि हम महाकालेश्वर मंदिर में भगवान भोलेनाथ के साथ होली खेलने की परंपरा बंद नहीं करेंगे. हम सुनिश्चित करेंगे कि अगली बार मंदिर में होली के दौरान कोई ऐसा रसायनयुक्त गुलाल इस्तेमाल नहीं किया जाए, जिससे आग भड़कने का खतरा हो.'

"उमा जी मेरी बुआ जैसी, जब भी जरुरत पड़ी वो...", लोधी समाज के सम्मेलन में बोले ज्योतिरादित्य सिंधिया
 

सीएम ने साजिश से किया इनकार

घायल से मिलने मुख्यमंत्री मोहन यादव सोमवार को इंदौर के अरविंदो अस्पताल पहुंचे. इस दौरान वे घायलों को हाल चाल जान रहे थे, तभी पीएम नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का भी फोन आया. उन्होंने घायलों के बारे में जानकारी ली. इस की जानकारी मीडिया के होते हुए सीएम यादव ने कहा कि मैंने उन्हें जानकारी दी गई कि सभी खतरे से बाहर हैं. सभी का पर्याप्त उपचार चल रहा है. 30 से 40% लोग इस घटना में जले हैं. उन्होंने बताया कि जिस समय आरती चल रही थी, ठीक उसी समय गुलाल आरती की थाली पर गिरा और आग लग गई. हालांकि, इस पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया तो कोई षड्यंत्र नजर नहीं आ रहा है, फिर भी अगर जांच में कोई स्थिति पाई जाती है, तो उसे पर कार्रवाई की जाएगी. 

ये भी पढ़- Ujjain Mahakal: भस्म आरती के दौरान गर्भगृह में लगी आग से पुजारी सहित 14 लोग झुलसे, 6 की हालत गंभीर

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close