विज्ञापन
Story ProgressBack

उज्जैन: गलती से चालू लाइन पर चढ़ा बिजली कर्मचारी, करंट की चपेट में आने से खंभे पर लटका 

उज्जैन के बड़नगर रोड के एक गांव में लाइन सुधारने के लिए एक कर्मचारी गलती से चालू लाइन के खंभे पर चढ़ गया. करंट की चपेट में आने से युवक खंभे पर ही लटका रह गया.आसपास मौजूद लोगों ने जब खंभे पर देखा तो विद्युत कंपनी को सूचना देकर लाइट बंद करवा कर उसे उतारा और गंभीर हालत में इंदौर ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया.

Read Time: 3 min
उज्जैन: गलती से चालू लाइन पर चढ़ा बिजली कर्मचारी, करंट की चपेट में आने से खंभे पर लटका 
खंभे लटका हादसे का शिकार कर्मचारी

उज्जैन के बड़नगर रोड के एक गांव में दिल दहलाने वाली घटना हो गई. यहां लाइन सुधारने के लिए एक कर्मचारी गलती से चालू लाइन के खंभे पर चढ़ गया. करंट की चपेट में आने से युवक खंभे पर ही लटका रह गया. आनन फानन में उसे इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. मामला सामने आने के बाद पुलिस को खबर दी गई. बताया जा रहा है कि कर्मचारी बिना किसी सेफ्टी उपकरण के ऊपर चढ़ गया जिसके चलते उसकी जान पर बन आई. 

कैसे हुआ हादसा? 

दरअसल, घायल की पहचान प्रहलाद के रूप में हुई है. प्रहलाद करीब सात साल से विद्युत कंपनी में आउट सोर्स कर्मचारी है. रविवार को वह नरसिंघा गांव में लाइन सुधारने गया था. यहां कंपनी ने सिर्फ चार घंटे चालू रहने वाली एरीकेशन लाइन सुधारने का परमिट जारी किया था. प्रहलाद को इसी बंद लाइन के खंभे पर चढ़कर काम करना था, लेकिन गलती से वह 24 घंटे चालू रहने वाली डोमेस्टिक लाइन के खंबे पर चढ़ गया जिससे करंट की चपेट में आकर झुलसने से वह नीचे की ओर लटकगया. 

ये भी पढ़ें - मकर संक्रांति पर हजारों श्रद्धालुओं ने शिप्रा में लगाई डुबकी, बाबा महाकाल का हुआ विशेष श्रृंगार

आसपास मौजूद लोगों ने जब खंभे पर देखा तो विद्युत कंपनी को सूचना देकर लाइट बंद करवा कर उसे उतारा और गंभीर हालत में इंदौर ले जाकर अस्पताल में भर्ती कराया. मामले में बताया जा रहा है कि प्रहलाद को तकनीकी जानकारी नहीं है. बावजूद इसके, उसे खंबे पर लाइन सुधारने के लिए भेज दिया गया. जिस समय वह लाइन की मरम्मत के लिए ऊपर चढ़ा, उस समय उसके पास कोई भी सेफ्टी उपकरण नहीं था. वहीं, जिम्मेदार अधिकारी घटना के 24 घंटे बाद भी बयान देने से बचते नजर आ रहे हैं. हालांकि मामले को लेकर पुलिस ने सूचना मिलने की बात कही है. 

ये भी पढ़ें - Makar Sankranti 2024: उज्जैन से अमरकंटक तक ऐसे मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व, तस्वीरों में देखें पूरा नजारा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close