विज्ञापन

MP: शहर में आई बाबा महाकाल की सवारी, मन महेश का दर्शन करने उमड़ पड़े लोग 

MP News: उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी निकाली गई. दर्शन के लिए हज़ारों श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. 

MP: शहर में आई बाबा महाकाल की सवारी, मन महेश का दर्शन करने उमड़ पड़े लोग 

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में दशहरा के मौके पर बाबा महाकाल की सवारी नए शहर में निकाली गई.शनिवार की शाम को एक बार फिर पूरा शहर शिवमय हो गया. साल में एक बार दशहरा मैदान तक बाबा मन महेश के रूप में पालकी में सवार होकर आए तो शहरवासी दर्शन कर उनके स्वागत के लिए उमड़ पड़े. सवारी दशहरा मैदान पर शमी वृक्ष की पूजा के लिए जाती है.

सशस्त्र बल ने दी सलामी

सावन- भादो महीने में पुराने शहर में बाबा महाकाल हर सोमवार को नए स्वरूप में श्रद्धालुओं को दर्शन देने के लिए निकलते हैं. सिर्फ दशहरा ही ऐसा पर्व है जब बाबा की सवारी दशहरा मैदान तक आती है. इसी परंपरा के चलते शनिवार  को बाबा महाकाल की सवारी निकली.

Latest and Breaking News on NDTV
सबसे पहले मंदिर के सभा मंडप में पालकी में मन महेश स्वरूप में सवार बाबा महाकाल की विधि विधान से पूजा की गई. इसके बाद 4 बजे महाकाल मंदिर के द्वार पर सशस्त्र बल द्वारा सलामी देने के बाद सवारी रवाना हुई.

दर्जनों स्टेज से स्वागत

बाबा महाकाल की सवारी के कारण शहरवासी काफी उत्साहित दिखे. पूरे सवारी मार्ग पर हजारों श्रद्धालु बाबा की एक झलक पाने के लिए घंटों इंतजार करते नज़र आए. वही लोगों ने बाबा के स्वागत के लिए दर्जनों स्थानों पर स्टेज बनाकर उस पर से सवारी पर फूल बरसाए.

Latest and Breaking News on NDTV

साथ ही दर्शनार्थियों फरियाली खिचड़ी, फल और मिठाई वितरित की.  श्रद्धालुओं के उत्साह को देखते हुए पुलिस को व्यवस्था बनाने में कड़ी मशक्कत करना पड़ी.

ये भी पढ़ें MP: दशहरा मैदान में एक शख्स को आया हार्टअटैक, इस पुलिस अधिकारी ने CPR देकर जान बचाई, Video Viral

इन मार्गों से गुजरी सवारी

श्री महाकालेश्वर भगवान की सवारी नवीन परिवर्तित मार्ग  मन्दिर से गुदरी चौराहा, पटनी बाजार, गोपाल मन्दिर, सराफा, सतीगेट, नई सड़क, दौलतगंज, मालीपुरा, देवासगेट, चामुण्डा चौराहा, टॉवर, शहीदपार्क, घास मंडी चौराहा, माधव नगर हॉस्पिटल, पुलिस कंट्रोल रूम, एल.आई.सी. ऑफिस, लीनन/रेमण्ड शो रूम होते हुए दशहरा मैदान पहुंची. यहां शमी वृक्ष की पूजा के बाद देवास रोड से तीन बत्ती चौराहा, से माधव क्लब रोड, धन्नालाल की चाल से लोकनिर्माण विभाग कार्यालय फ्रीगंज ओवर ब्रिज पर से संख्याराजे धर्मशाला, देवासगेट, मालीपुरा, दौलतगंज चौरहा, इंदौर गेट, गदापुलिया, हरिफाटक ब्रिज, बेगमबाग से कोट मोहल्ला चौराहे के रास्ते पुनः श्री महाकालेश्वर मन्दिर पहुंची. 

ये भी पढ़ें MP: दिग्विजय के भतीजे के Viral Video का मामला: पूर्व मंत्री ने उठाए सवाल, डिप्टी CM ने ये कहा 


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP: दशहरा मैदान में एक शख्स को आया हार्टअटैक, इस पुलिस अधिकारी ने CPR देकर जान बचाई, Video Viral
MP: शहर में आई बाबा महाकाल की सवारी, मन महेश का दर्शन करने उमड़ पड़े लोग 
Gwalior The lover morphed the girls photos made posters pasted around the house Police Registerd Case 
Next Article
MP: सिरफिरे आशिक की घिनौनी करतूत! युवती के फोटो को अश्लील बनाए फिर कर दिया ये काम, FIR  दर्ज 
Close