विज्ञापन
Story ProgressBack

MP News : बुरहानपुर में जलेबी के दो दुकानदार आपस में भिड़े, जमकर चले लाठी-डंडे

बुरहानपुर में दो जलेबी दुकानदारों के बीच व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा को लेकर विवाद इतना बढ़ा कि दोनों एक-दूसरे पर हमला कर बैठे. जिसमें दोनों पक्षों के बीच जमकर लाठी-डंडे चले. मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

Read Time: 4 min
MP News : बुरहानपुर में जलेबी के दो दुकानदार आपस में भिड़े, जमकर चले लाठी-डंडे
मारपीट के दौरान जलेबी बनाने में इस्तेमाल किए जाने वाले लोहे के चम्मच का प्रयोग भी किया गया.

Burhanpur News: मध्य प्रदेश के बुरहानपुर (Burhanpur) में दो जलेबी के दुकानदारों के बीज (Fight Between two Jalebi Shopkeepers) जमकर लाठी-डंडे चले हैं. यह मामला इकबाल चौक का बताया जा रहा है, जहां आपसी व्यवसायिक प्रतिस्पर्धा (Business Competition) के चलते जलेबी के दो दुकानदारों के बीच जमकर विवाद हुआ. यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों दुकानदार मारपीट पर उतारू हो गए. जिसके बाद लाठी-डंडे और जलेबी बनाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले लोहे के चम्मच से दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर जानलेवा हमला कर दिया.

देश-प्रदेश में विख्यात बुरहानपुर की मावा जलेबी (Famous Mawa Jalebi of Burhanpur) के संचालकों में व्यवसाय को लेकर दो पक्ष हो गए हैं. ग्राहकों को अपनी दुकान से जलेबी लेने के आग्रह के बीच दोनों का आए दिन विवाद होता रहता है, लेकिन यह विवाद इतना बढ़ा कि दोनों संचालकों ने एक-दूसरे पर डंडे और जलेबी बनाने के लिए उपयोग होने वाले लोहे के चम्मच से हमला कर दिया. जिसमें दोनों पक्षों के चार लोग घायल हो गए.

लोगों ने बनाया मारपीट का वीडियो

दोनों पक्षों के बीच मारपीट इतनी बढ़ गई कि भीड़ में मौजूद लोगों ने अपने-अपने मोबाइल में मारपीट का वीडियो कैद कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया. लोगों की बढ़ती भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस की मदद ली गई. इसके साथ ही पुलिस ने दोनों व्यापारियों की दुकानें बंद कराई. पुलिस ने दोनों पक्षों से लिखित में शिकायत लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

व्यावसायिक प्रतिस्पर्धा के चलते हुई लड़ाई

मामले में पुलिस ने दोनों पक्षों की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है. पुलिस को एक पक्ष ने शिकायत की है कि हमारी इकबाल चौक में 'बुरहानपुर जलेबी' के नाम से जलेबी की दुकान है. दुकान के मालिक मोहम्मद हारून दुकान पर शाम करीबन 7.30 बजे दुकानदारी कर रहे थे कि पड़ोस की दुकान से माजिद और अबरार आए और ग्राहकी की बात को लेकर गालियां देने लगे. मना करने पर उन्होंने मारपीट की. वहीं दूसरे पक्ष की ओर से शिकायत की गई कि हमारी इकबाल चौक में 'बुरहानपुर जलेबी' के नाम से जलेबी की दुकान है. पड़ोस की दुकान से हारून और उसका भाई हनीफ ग्राहकी की बात को लेकर गालियां देने लगे और मारपीट की. हारून और उसके भाई हनीफ ने मेरी दुकान से जलेबी और मिठाई की थाल उठाकर फेंक दी. जिससे मिठाइयों का नुकसान हुआ.

ये भी पढ़ें - Weather News : मध्य प्रदेश में जारी रहेगा बारिश का दौर, जानिए किन जिलों में है यलो अलर्ट?

क्या है पूरा मामला

दरअसल कुछ सालों से बुरहानपुर में बनने वाली मावा जलेबी ने देश-प्रदेश में काफी प्रसिद्धि पा ली है. देश-प्रदेश के पर्यटक बुरहानपुर आने पर मावा जलेबी खाने इकबाल चौक जरूर पहुंचते हैं. पहले इस चौक में मावा जलेबी की एक-दो दुकानें थी. लेकिन, जैसे-जैसे मावा जलेबी की मांग बढ़ी वैसे-वैसे जलेबी की दुकानों की संख्या भी बढ़ने लगी. जलेबी की बढ़ती मांग को देखते हुए एक पुरानी दुकान के पड़ोस में उनके ही रिश्तेदार ने जलेबी की दुकान शुरू कर दी, जो कि पुराने दुकानदार को नागवार गुजरी और इसी को लेकर आए दिन विवाद होता रहता है. ताजा विवाद इतना बढ़ा कि दोनों दुकानदार एक-दूसरे को मारने पर उतारू हो गए.

ये भी पढ़ें - MP News : बड़े शहरों के AQI में आया सुधार, भोपाल-इंदौर के मुकाबले जबलपुर की हवा ज्यादा अच्छी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close