विज्ञापन
Story ProgressBack

पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों ने पर्यटकों का रोका रास्ता, सैलानियों की थमी सांसें, रोमांच से भरा वीडियो देखें

Tourism Panna Tiger Reserve: बताया जा रहा कि पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटक घूमने के लिए आए थे. इसी दौरान टाइगर रिजर्व की एक बाघिन अपने तीन वयस्क शावकों के साथ जंगल में घूम रही थी. अचानक यह बाघ परिवार बीच रास्ते में डेरा जमा कर बैठ गया. जिससे काफी देर तक पर्यटक रास्ते में रुके रहे.

Read Time: 3 min
पन्ना टाइगर रिजर्व में बाघों ने पर्यटकों का रोका रास्ता, सैलानियों की थमी सांसें, रोमांच से भरा वीडियो देखें

Tigers in Panna Tiger Reserve: बाघों की बढ़ती संख्या के लिए दुनिया भर के पर्यटकों (Tourists) के आकर्षण का केंद्र बन चुके मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना टाइगर रिजर्व (Panna Tiger Reserve) से इन दिनों एक से बढ़कर एक दुर्लभ और रोमांचित करने वाले वीडियो सामने आ रहे हैं. बता दें कि पन्ना टाइगर रिजर्व का एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल (Video Viral) हो रहा है. रोमांच से भरे इस वीडियो में पन्ना टाइगर रिजर्व के कुछ बाघ सैलानियों का रास्ता रोकते (Tigers blocked the Way) हुए दिखाई दे रहे हैं. जिसका वीडियो सैलानियों ने बनाया था, जो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है.

पर्यटकों की थमीं सांसें

बताया जा रहा कि पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटक घूमने के लिए आए थे. इसी दौरान टाइगर रिजर्व की एक बाघिन अपने तीन वयस्क शावकों के साथ जंगल में घूम रही थी. अचानक यह बाघ परिवार बीच रास्ते में डेरा जमा कर बैठ गया. जिससे काफी देर तक पर्यटक रास्ते में रुके रहे. इस दौरान पर्यटकों की सांसें थमी रहीं. पर्यटकों ने भय और रोमांच से भरे इस पल का वीडियो भी बनाया. जब बाघिन अपने शावकों के साथ आराम फरमाने के बाद रवाना हुई, तब कहीं जाकर पर्यटक आगे बढ़ सके. इस प्रकार के नजारे पन्ना टाइगर रिजर्व में आम हो चुके हैं. जिसके चलते दुनिया भर के वन्यजीव प्रेमी और पर्यटक पन्ना टाइगर रिजर्व की ओर आकर्षित हो रहे हैं.

अक्सर देखने को मिलते हैं बाघ

आपको बता दें बीते साल नवंबर और दिसंबर में यहां करीब 1 लाख टूरिस्ट ने सफारी का आनंद लिया था, जो कि अब तक का रिकॉर्ड सबसे बड़ा आंकड़ा है. साल 2008 में पन्ना टाइगर रिजर्व बाघ विहीन हो गया था, यहां एक भी टाइगर नहीं था. जिसके बाद तत्कालीन फील्ड डायरेक्टर कृष्णमूर्ति के प्रयासों के चलते यहां दोबारा बाघ जीवित हुए. जिसके बाद यहां बाघों की संख्या लगातार बढ़ती गई और ये बाघ अक्सर रोड में टूरिस्ट को कई बार देखने को मिल जाते हैं.

ये भी पढ़ें - MP हाईकोर्ट के दो जजों ने नर्सिंग कॉलेज घोटाला मामले से खुद को अलग किया, अब नई बेंच करेगी सुनवाई

ये भी पढ़ें - Bharat Ratna: कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न देने की घोषणा पर बोले CM यादव, इससे वंचितों और पिछड़े वर्ग में बढ़ेगा विश्वास

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close