विज्ञापन

कंटेनर से Apple कंपनी के 12 करोड़ के 1600 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर, नहीं दर्ज हुई FIR; थाना प्रभारी सहित SI निलंबित

Apple phones stolen in Sagar: मध्य प्रदेश के सागर में एप्पल कंपनी के मोबाइल लेकर जा रहे एक कंटेनर से 1600 मोबाइल की चोरी हो गई, जिसकी कीमत करीब 12 करोड़ है. वहीं मोबाइल चोरी होने के बाद चालक इसकी रिपोर्ट दर्ज कराने बादरी पुलिस थाने पहुंचा, लेकिन किसी ने इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की.

कंटेनर से Apple कंपनी के 12 करोड़ के 1600 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर, नहीं दर्ज हुई FIR; थाना प्रभारी सहित SI निलंबित

1600 Apple phones stolen in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के सागर के नेशनल हाईवे 44 पर एप्पल कंपनी के मोबाइल लेकर जा रहे एक कंटेनर से 1600 मोबाइल की चोरी हो गई. इन मोबाइलों की कीमत करीब 12 करोड़ रुपये बताई जा रही है. सबसे शर्मनाक बात ये है कि मोबाइल चोरी होने के बाद सागर जिले के बादरी पुलिस ने इसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं की, जबकि कंटेनर का चालक रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए घूमता रहा. जब इसकी सूचना सागर रेंज के आईजी को मिली तो उन्होंने बांदरी थाना प्रभारी सहित एएसआई को मामले में निलंबित कर दिया है.

बांदरी में एक ढाबे के पास कंटेनर को खड़ा कर सो गया था चालक

साथ ही आईजी ने कंटेनर से चोरी हुए मोबाइलों का पता लगाने के लिए पांच टीमों का गठन किया है. जानकारी के अनुसार, एप्पल कंपनी के मोबाइल लेकर चेन्नई से 15 दिन पहले एक कंटेनर निकला था. शुक्रवार की रात चालक को नींद आने लगी जिसके बाद उसने बांदरी में एक ढाबे के पास कंटेनर को खड़ा कर दिया और वो सो गया.

रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए घूमता रहा चालक

जब सुबह कंटेनर के चालक की नींद खुली तो उसके हाथ, पैर और मुंह बंधे हुए थे. हालांकि उसने जब गाड़ी में जाकर देखा तो मोबाइल फोन नहीं थे. चालक ने इसकी सूचना कंपनी के अधिकारियों और संबंधित पुलिस थाने को दी, लेकिन पुलिस ने उसकी कोई बात नहीं सुनी और ना ही एफआईआर दर्ज की गई.

बताया जा रहा है कि चालक कंटेनर लेकर जब चला तो उसके साथ एक सिक्योरिटी गार्ड भी साथ में आया था. हालांकि गाड़ी रोकने के बाद चालक और सिक्योरिटी गार्ड ढाबे पर चाय पीने गया था.

जांच के लिए पांच टीम गठित

सागर रेंज के आईजी प्रमोद कुमार ने बताया कि एक मामला संज्ञान में आया है. ड्राइवर ने शिकायत की है कि उसको बंधक बनाकर एप्पल कंपनी के करीब 1600 मोबाइल चोरी कर लिए गए. इस मामले में हमने टेलीफोन कंपनी, ट्रांसपोर्टिंग कंपनी और सिक्योरिटी कंपनी के साथ बात की है. जानकारी प्राप्त करके आगे की कार्रवाई की जा रही है.

हालांकि इसकी जांच के लिए पांच टीम गठित की गई है जो हर पहलू पर जांच कर रही है. टोल टैक्स से लेकर जीपीएस लोकेशन तक ट्रेस की जा रही है.

ये भी पढ़े: MP लोकायुक्त पुलिस को हाई कोर्ट का सख्त आदेश, '24 घंटे में वेबसाइट पर सार्वजनिक की जाएं FIR'

ये भी पढ़े: 'बार-बार चयन प्रक्रिया अन्यायपूर्ण...' MP में संविदा शिक्षकों की बड़ी जीत, हाई कोर्ट ने 3386 टीचर के पक्ष में सुनाया फैसला

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
लानत है! शव को घर तक पहुंचाने के बाद 108 एंबुलेंस के चालक ने मांगे पैसे, ग्रामीणों ने कर दिया 'वायरल'
कंटेनर से Apple कंपनी के 12 करोड़ के 1600 मोबाइल फोन उड़ा ले गए चोर, नहीं दर्ज हुई FIR; थाना प्रभारी सहित SI निलंबित
Shivpuri Strict action case of breaking the wall of the 1400-year-old fort police registered against the culprits
Next Article
MP: 1400 साल पुराने किले की दीवार तोड़ने के गुनहगारों पर एक्शन, सनकी युवकों पर मामला दर्ज
Close