विज्ञापन

ICICI पीएलआई में चोरी कर फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोर ने बताई चोरी करने की वजह? 

Gwalior Insurance Office Theft: ग्वालियर में एक अनोखी चोरी का मामला सामने आया था. चोर ने ICICI प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के ऑफिस से लाखों को लैपटॉप चोरी किया और फिर धमकी भरा लेटर छोड़ गए. अब पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ICICI पीएलआई में चोरी कर फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोर ने बताई चोरी करने की वजह? 

Madhya Pradesh News: ग्वालियर स्थित आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस के सिटी सेंटर स्थित कार्यालय में बीती रात हुई चोरी और दो लाख की फिरौती का पत्र छोड़कर सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से दबोच लिया. साथ ही आरोपी के कब्जे से बैंक से चुराए गए दोनों लैपटॉप और डीवीआर बरामद कर लिया गया है. वहीं इस चोरी को अंजाम देने वाला बैंक का ही पूर्व सिक्योरिटी गार्ड निकला. उसने बताया कि उसका प्रबंधन से पैसे को लेकर विवाद हुआ था. इसके बाद उसे नौकरी से हटा दिया गया था. इससे नाराज होकर आरोपी सिक्योरिटी गार्ड ने ये हरकत की थी.

‘24 घंटे का समय है, दो लाख रुपये का इंतजाम कर लो' 

शनिवार की रात अत्यंत पॉश इलाके सिटी स्थित सेंटर नारायण कृष्णा टावर की तीसरी मंजिल पर स्थित आईसीआईसीआई प्रुडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी के ऑफिस में चोरी की वारदात हुई थी. इसके साथ ही इस गार्ड ने कंपनी के दफ्तर में अपनी टूटी-फूटी हिंदी में चेतावनी भरा पत्र भी छोड़ा था, जिसमें उसने दो लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. पत्र में यह भी  बताया गया था कि किस तरह से कंपनी के कार्यालय में बड़े अधिकारियों द्वारा  कर्मचारियों का शोषण किया जाता है.

पुलिस सीसीटीवी फुटेज और कर्मचारियों की खंगाली कुंडली

एडिशनल एसपी निरंजन शर्मा ने बताया कि घटना के बाद एसपी ने इस मामले को बहुत गंभीरता से लिया, क्योंकि एक तो चोर लैपटॉप, हार्ड डिस और कई सीसीटीवी कैमरों की सीडीआर ले गया था. दूसरे उसने रंगदारी मांगकर सनसनी फैला दी थी. पुलिस को पत्र की भाषा से लग रहा था कि घटना से किसी पुराने कर्मचारी का संबंध होना चाहिए. पुलिस ने बैंक के पुराने कर्मचारियों की कुंडली और आसपास के इलाकों में लगे सैकड़ों सीसीटीवी कैमरे खंगाले तो कुछ में मुंह बाधे हुए एक संदिग्ध नजर आया.

कंपनी प्रबंधक ने नहीं दिया था पैसा

इस इनपुट के सहारे जब पुलिस आगे बढ़ी तो पता चला कि संस्था ने एक गार्ड गोविंद प्रसाद गौड़ निवासी इंदरगढ़ दतिया को नौकरी से निकाला था. जब पुलिस ने हुलिया दिखाया तो वह मिलता जुलता निकला. इसके बाद पुलिस ने उसे दबोच लिया. उसने बताया कि कंपनी वालों ने उसका पैसा भी नहीं दिया और नौकरी से हटा दिया. उसने सबक सिखाने के लिए यह घटना की थी. उसके कब्जे से चुराया गया माल बरामद हो गया है.उससे पूछताछ चल रही है. फिलहाल विश्वविद्यालय पुलिस आरोपी सिक्योरिटी गार्ड से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़े: MP के किसानों को तगड़ा झटका, सिंघाड़ा की खेती में 90 फीसदी तक नुकसान; हिस्से आया सिर्फ सर्वे का लॉलीपॉप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rahul Gandhi के खिलाफ विवादित बयान, अब BJP नेताओं के खिलाफ MP में कांग्रेस दर्ज कराएगी FIR
ICICI पीएलआई में चोरी कर फिरौती मांगने वाला आरोपी गिरफ्तार, चोर ने बताई चोरी करने की वजह? 
RE-INVEST 2024 These companies including Avaada Group showed interest in investing in MP, a proposal of Rs 5000-6000 crore came, CM Mohan Yadav
Next Article
MP में अवाडा ग्रुप समेत इन कंपनियों ने दिखाई निवेश की रुचि, करोड़ों रुपए का प्रस्ताव रखा, CM से हुई चर्चा
Close