विज्ञापन
Story ProgressBack

शिवपुरी: दिनदहाड़े कत्ल के बाद लूट... पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए 6 को किया गिरफ्तार

शिवपुरी पुलिस ने 10 अक्टूबर को हुए सनसनीखेज हत्याकांड मामले को सुलझाते हुए कुल 6 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है. दरअसल, आरोपियों ने बैराड़ कस्बे की एक महिला के घर में घुसकर दिनदहाड़े हत्या और लूट की वारदात को अंजाम दिया था. पुलिस ने जब बारीकी से छानबीन की तो मामले में कई चौंकाने वाले खुलासे हुए.

Read Time: 4 min
शिवपुरी: दिनदहाड़े कत्ल के बाद लूट... पुलिस ने अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाते हुए 6 को किया गिरफ्तार
मृतिका का पति

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के शिवपुरी (Shivpuri) जिले में 10 अक्टूबर को दिनदहाड़े घर में अकेली महिला की हत्या की वारदात ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी थी. पुलिस इस मामले में लगातार छानबीन कर रही थी लेकिन हत्यारों और लुटेरों से जुड़ा कोई अहम सुराग नहीं मिल पा रहा था. पुलिस ने जब तफ्तीश का दायरा बढ़ाते हुए सुरागों को कड़ी दर कड़ी जोड़ा तो मामले में एक के बाद एक कई चौंकाने वाले खुलासे हुए. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, इस वारदात को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि एक नाबालिक मास्टरमाइंड निकला. पुलिस ने इस हत्याकांड में छह लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि दो आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं. 

जानिए क्या था मामला? 

दरअसल, 10 अक्टूबर के दिन बैराड़ कस्बे में एक महिला के घर पर किसी ने दस्तक दी. जब महिला ने दरवाजा खोला तो आरोपी यह कहते हुए घर के अंदर दाखिल हो गए कि कहीं से निमंत्रण आया है. इस दौरान महिला फोन पर अपने पति से बात कर रही थी लेकिन आरोपियों के घर में घुसते ही फोन कट गया. इससे पहले महिला का पति कुछ समझ पाता, घर में घुसे आरोपियों ने महिला को जमीन पर पटकते हुए गला दबाकर उसकी हत्या कर दी. फिर घर में रखे कीमती जेवर रकम और सामान लूटकर वहां से फरार हो गए. वहीं, दो आरोपी मृतक महिला के घर से कुछ दूरी पर पहरा देते रहे ताकि कोई भी आए तो वह अपने साथियों को सतर्क कर सके. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. उधर, जब तक पति घर आया तब तक काफी देर हो चुकी थी. 

पुलिस की जांच में हुआ हैरान करने वाला खुलासा  

घटना का खुलासा होते ही पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई. तभी छानबीन कर रही पुलिस को खबर मिली कि कुछ नशे के आदी युवक इस गंभीर वारदात के पीछे हो सकते हैं. पुलिस ने जब गहराई से छानबीन की तो जांच में हुए खुलासे ने सबको चौंका कर रख दिया. दरअसल, घटना को अंजाम देने वाला कोई और नहीं बल्कि एक नाबालिक मास्टरमाइंड निकला. पुलिस ने इस मामले से जुड़े करीब छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है जबकि दो आरोपी अभी भी फरार बताए जा रहे हैं. पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने महिला की हत्या करने के बाद घर से जो जेवर लूटे थे उन्हें बैंक में गिरवी रखवाते हुए पैसे ले लिए थे. पुलिस इन जेवरों को छुड़ाने की कार्रवाई में भी जुट गई हैं. 

क्षिप्रा में गिरते हैं कितने नाले? जब अधिकारियों को यही नहीं पता तो कैसे साफ होगी नदी?

आरोपियों ने फोन को ऐसे लगाया था ठिकाने 

इस वारदात में शामिल नाबालिक सहित सभी आरोपियों ने पहले महिला की हत्या की. उसके बाद घर में लूटपाट की और उस महिला का मोबाइल भी उठा लिया. इसके बाद मोबाइल को पास ही में मौजूद एक तालाब में फेंक दिया. जब आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने मोबाइल तालाब में फेंका है तब पुलिस ने पूरा तालाब खाली करवा कर मोबाइल बरामद किया. बैराड़ कस्बे में हुए इस बहुचर्चित हत्याकांड के चलते जब आरोपियों तक पुलिस लंबे समय के बाद भी नहीं पहुंच पाई थी तो पति ने थाने के सामने विरोध जताते हुए आत्महत्या कर लेने की धमकी दी थी. इसके बाद पुलिस तेजी से हरकत में आई और इस सनसनीखेज मामले का पर्दाफाश किया. वहीं, मामले का खुलासा होने के बाद पूरे इलाके में एक बार फिर सनसनी फैल गई है. 

ये भी पढ़ें एक आस्था ऐसी भी ! राम मंदिर उद्घाटन के बाद 32 साल पुराना मौन व्रत तोड़ेंगी 'दादी'

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close