विज्ञापन
Story ProgressBack

पोस्टमार्टम के लायक भी नहीं बचा शव! बड़वानी में आवारा कुत्तों ने दो साल के मासूम को नोचा, हुई मौत

Terror of Stray Dogs: मध्य प्रदेश में डाग बाइट केस बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को बड़वानी में आवारा कुत्तों ने दो साल के मासूम पर हमला कर उसकी जान ले ली. जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने नगर पालिका के सामने धरना प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
पोस्टमार्टम के लायक भी नहीं बचा शव! बड़वानी में आवारा कुत्तों ने दो साल के मासूम को नोचा, हुई मौत
कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने नगर पालिका में धरना प्रदर्शन किया.

Dog Bites Cases in Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश के बड़वानी (Barwani) में मंगलवार को दिल दहला देने वाला मामला सामने आया. मंगलवार सुबह स्ट्रीट डॉग्स ने दो साल के मासूम के ऊपर हमला कर उसकी जान ले ली. जिसके बाद स्थानीय लोगों में नगर पालिका के खिलाफ आक्रोश देखा गया. वहीं  कांग्रेस कार्यकर्ताओं और पार्षदों ने इस घटना के विरोध में नगर पालिका घेराव कर धरना दिया. आपको बता दें कि प्रदेश में डॉग बाइट का यह पहला मामला नहीं है.

इससे पहले भी राजधानी भोपाल (Bhopal) सहित प्रदेश के अन्य जिलों से ऐसे मामले सामने आए हैं. बीते दिनों भोपाल में डॉग बाइट (Dog Bite) के चलते मासूम की मौत के बाद पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने भी नाराजगी जाहिर की थी. और खुले तौर पर उन्होंने मुखर होकर सरकार से ऐसे मामलों को रोकने के लिए कदम उठाने की मांग की थी.

पोस्टमार्टम करने लायक नहीं बचा मासूम का शव

यह पूरा मामला बड़वानी के वार्ड क्रमांक 9 स्थित वैष्णो देवी मंदिर के करीब का है, जहां अपने घर के पास खेल रहे शौर्य (2) की मौत कुत्तो के हमले से हुई. बताया जा रहा है कि शौर्य की मां शौच के लिए गई हुई थी. इसी दौरान वह खेलने के लिए घर से बाहर निकला. तभी 8-10 कुत्तों ने उसके ऊपर हमला कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. बड़ी मुश्किल से शौर्य की मां ने उसे कुत्तों से बचाया. जिसके बाद वह उसे लेकर प्राइवेट अस्पताल गई. जहां से शौर्य को सरकारी अस्पताल में रेफर किया गया.

जहां इलाज के दौरान मासूम शौर्य की मौत हो गई. बताया जा रहा कि मासूम के ऊपर आवारा कुत्तों ने इतने बर्बर तरीके हमला किया और उसे नोचा कि उसका शव पोस्टमार्टम करने के लायक भी नहीं बचा.

ग्वालियर में भी कुत्तों का आतंक

ग्वालियर में भी कुत्तों का आतंक बढ़ता जा रहा है. बीते एक साल में यहां करीब 80 हजार डॉग बाइट के केस आए हैं. यहां हर रोज लगभग 250 नए केस अस्पताल पहुंच रहे हैं. डॉग बाइट के रोकथाम के लिए कोई खास व्यवस्था नहीं देखी जा रही है. ग्वालियर में इतना ज्यादा बुरा हाल है कि जेएएच में बीते एक साल में 25 हजार केस पहुंचे हैं. एक अनुमान के मुताबिक ग्वालियर शहर  की सड़कों पर करीब 50 हजार से ज्यादा आवारा कुत्ते खुले आम घूमते हैं, जो औसतन हर सात मिनट में एक राहगीर को अपना शिकार बनाते हैं.

ये भी पढ़ें - टीसी ने जनता एक्सप्रेस में यात्री को पीटा, सिर पर लगी गहरी चोट, आरपीएफ ने दर्ज किया मुकदमा

ये भी पढ़ें - Crime News: ग्वालियर में दहशत का माहौल, अक्षया हत्याकांड की मुख्य गवाह की मां पर हुई फायरिंग

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close