विज्ञापन
Story ProgressBack

नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता के खिलाफ मामले में हाईकोर्ट ने दिया अहम फैसला, कोर्ट ने जारी की कॉलेजों की सूची...

उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने बीते 22 फरवरी को आदेश जारी किया गया है. सतना में संचालित कई दर्जन कॉलेजों में कमियां बताई गई हैं.

Read Time: 2 min
नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता के खिलाफ मामले में हाईकोर्ट ने दिया अहम फैसला, कोर्ट ने जारी की कॉलेजों की सूची...
सतना में संचालित कई दर्जन कॉलेजों में कमियां बताई गई हैं.

Madhya Pradesh News: नर्सिंग कॉलेजों की मान्यता के खिलाफ संचालन करने के मामले में हाईकोर्ट (High Court) ने अहम फैसला देते हुए प्रदेश के कॉलेजों पर शिकंजा कस दिया है. कोर्ट के द्वारा एक सूची जारी की गई है. इस सूची में उल्लेखित केवल उन्हीं कॉलेजों को नए शिक्षण सत्र में प्रवेश की अनुमति दी गई है, जिनको सीबीआई (CBI) जांच में क्लीन चिट मिली हैं.

छोटी-छोटी कमियों का रिमार्क भी लिखा गया

कोर्ट ने पूरी सूची को तीन पार्ट में तैयार किया है. पहली सूची उपयुक्त श्रेणी हैं. इस सूची में सतना के कुल चार कॉलेज हैं. हालांकि उनके साथ छोटी-छोटी कमियों का रिमार्क भी लिखा गया है. वहीं दूसरी श्रेणी है अपर्याप्त की.  जिसमें सतना का शासकीय जीएनएम कॉलेज और स्कॉलर होम नर्सिंग कॉलेज शामिल है. जबकि अनुपयुक्त की श्रेणी में किसी कॉलेज के नाम का उल्लेख नहीं है.

उल्लेखनीय है कि कोर्ट ने बीते 22 फरवरी को आदेश जारी किया गया है. सतना में संचालित कई दर्जन कॉलेजों में कमियां बताई गई हैं. सीबीआई (CBI) ने अपनी रिपोर्ट सद्गुरू स्कूल ऑफ नर्सिंग कॉलेज, निषाद कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड एलाइड साइसेंस, मनोज जैन मेमोरियल कॉलेज ऑफ नर्सिंग एंड रिसर्च सेंटर, विंध्या कॉलेज आफ नर्सिंग, महात्मा गांधी कॉलेज ऑफ नर्सिंग में सुटेबिल विथ माइनर डिफीसियंसी की सूची में शामिल किया है.

ये भी पढ़ें Dewas: 10वीं-12वीं की कॉपियों की जांच शुरू, किस विद्यार्थी की है उत्तर पुस्तिका नहीं जान पाएंगे शिक्षक

सरकारी कॉलेज भी मानकों पर खरा नहीं

सीबीआई की जांच रिपोर्ट के बाद कोर्ट के आदेश में सतना के सरकारी कॉलेज का नाम शामिल है. यह कॉलेज ही मानकों पर खरा नहीं उतर पा रहा है. ऐसी स्थिति में किसे जिम्मेदार ठहराया जाए. क्या सरकार द्वारा जानबूझकर सुविधाएं अपर्याप्त कर रखी हैं? प्राइवेट कॉलेजों के संचालन में मनमानी होने की बात से जांच उठी और परत सरकार की भी खुल गई.

ये भी पढ़ें नर्सिंग कॉलेज फर्जीवाड़ा: CBI जांच में अनफिट, नए नियम से हो जाएंगे फिट! देखिए MP के सभी संस्थानों का हाल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close