विज्ञापन

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बनेगी बात, नाराज मंत्री नागर सिंह आज दिल्ली में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात

Mohan Government: भोपाल से दिल्ली पहुंचे नागर सिंह चौहान पर अब सबकी निगाहें है, जहां मोहन मंत्रिमंडल से इस्तीफे की पेशकश करने वाले आदिवासी कल्याण मंत्री चौहान बीजेपी राष्ट्रीय जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें, नागर सिंह चौहान की नाराजगी के बाद बीजेपी शीर्ष नेतृत्व एक्टिव है.

बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बनेगी बात, नाराज मंत्री नागर सिंह आज दिल्ली में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात
फाइल फोटो

Rift In Mohan Cabinet: पूर्व कांग्रेस नेता रामनिवास रावत के भाजपा में शामिल किए जाने और फिर उन्हें मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री बनाए जाने तक शांत रहे आदिवासी कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान (Nagar Singh Chauhan) सोमवार को सांसद पत्नी समेत बीजेपी से इस्तीफे धमकी देकर पूरे दिन एमपी की राजनीति में धुरी बन रहे. प्रदेश संगठन द्वारा बुलाए के बाद जब नागर भोपाल नहीं पहुंचे तो अलीराजपुर विधायक नागर सिंह चौहान को देर शाम दिल्ली तलब कर लिया गया.

भोपाल से दिल्ली पहुंचे नागर सिंह चौहान पर अब सबकी निगाहें है, जहां मोहन मंत्रिमंडल से इस्तीफे की पेशकश करने वाले आदिवासी कल्याण मंत्री चौहान बीजेपी राष्ट्रीय जेपी नड्डा से मुलाकात कर सकते हैं. बता दें, नागर सिंह चौहान की नाराजगी के बाद बीजेपी शीर्ष नेतृत्व एक्टिव है.

नाराजगी वन और पर्यावरण मंत्रालय छिनेने से है या पूर्व कांग्रेस नेता से है या स्पष्ट नहीं?

मध्य प्रदेश सरकार में आदिवासी कल्याण मंत्री नागर सिंह चौहान वन और पर्यावरण मंत्रालय ( Forest and Environment ministry) का प्रभार छीनकर मोहन कैबिनेट में मंत्री बनाए गए पूर्व कांग्रेस विधायक रामनिवास रावत को दिए जाने से नाराज बताए जा रहे हैं. उनकी नाराजगी वन और पर्यावरण मंत्रालय छीने जाने से है या पूर्व कांग्रेस नेता से है या स्पष्ट नहीं है.

NDTV से बातचीत में मंत्री ने कहा, सांसद पत्नी के साथ बीजेपी से इस्तीफा दूंगा

हालांकि NDTV से बातचीत में मध्य प्रदेश बीजेपी से नाराज बताए जा रहे मंत्री नागर सिंह चौहान ने कहा है कि, केवल वो ही नहीं, बल्कि उनकी पत्नी अनीता चौहान भी इस्तीफा देंगी. अनीता फिलहाल रतलाम से बीजेपी सांसद हैं. हालांकि दिल्ली बुलावे से पहले चौहान ने कहा कि वो भोपाल जाकर प्रदेश फोरम में बात रखेगे, लेकिन बुलाए के बाद भी वो वहां नहीं गए.

प्रदेश फोरम में बात रखने को कहा, लेकिन आमंत्रण पर मिलने नहीं गए

इससे पहले, नाराज मंत्री को बातचीत के लिए प्रदेश संगठन द्वारा भोपाल बुलाया गया था, लेकिन नागर नहीं पहुंचे. सूत्र बताते हैं कि एमपी सीएम ने कलेक्टर, एसपी को नागर सिंह चौहान से मिलने उनके बंगले भेजा था, लेकिन कोई बात नही बनी. अंततः जब सीएम, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, संगठन महामंत्री हितानंद से बात नहीं बनी तब उन्हें दिल्ली बुलाया गया.

आमंत्रण के बाद भी भोपाल नहीं पहुंचे मंत्री नागर सिंह चौहान को बीजेपी शीर्ष नेतृत्व द्वारा दिल्ली तलब किया गया. सोमवार देर रात दिल्ली के रवाना होने से पहले एनडीटीवी से बातचीत में मंत्री चौहान ने बताया कि, मुझे दिल्ली से कॉल आया है, दिल्ली जाकर ही अपनी बात रखूंगा. 

वन और पर्यावरण मंत्रालय छिनने से नाराज हुए मंत्री नागर सिंह चौहान?

वन और पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार छीने जाने से आहत मंत्री नागर सिंह चौहान ने कहा कि, 25 साल से भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहा हूं, लेकिन आज तक ऐसा नहीं हुआ कि पार्टी में किसी के कार्यकर्ता की सुनी ना गयी हो. ये मेरा ही नहीं, प्रदेश के आदिवासियों का भी अपमान है.

अलीराजपुर विधानसभा सीट से  चौथी बार विधायक चुने गए नागर सिंह चौहान

मोहन सरकार में मंत्री नागर सिंह चौहान भारतीय जनता युवा मोर्चा की कार्य समिति के सदस्य हैं. मंत्री नागर  नगरपालिका अलीराजपुर के अध्यक्ष रहे हैं. वर्ष 2003 में पहली बार विधायक चुने गए नागर सिंह चौहान वर्ष 2008 में दूसरी बार, 2013 में तीसरी बार और वर्ष 2023 में चौथी बार विधानसभा सदस्य निर्वाचित हुए.

मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार में पहली बार मंत्री बनाए गए नागर सिंह चौहान

नागर सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में अलीराजपुर से विधायक चुने जाने के बाद पहली बार मंत्री बनाए गए. उन्हें आदिवासी कल्याण मंत्रालय के साथ-साथ वन और पर्यावरण मंत्रालय का प्रभार दिया गया था. नागर सिंह चौहान गत  25 दिसम्बर 2023 को बतौर कैबिनेट मंत्री की शपथ ली थी. 

ये भी पढ़ें-कौन हैं नागर सिंह चौहान? इस्तीफे की धमकी देकर चौंकाया, रतलाम MP और पत्नी अनीता सिंह भी दे सकती हैं इस्तीफा!

 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
PM Kusum Yojana: बंजर जमीन से भी होगी आय, CM मोहन ने कहा किसान लगाएं सोलर सिस्टम, सरकार देगी साथ
बीजेपी शीर्ष नेतृत्व से बनेगी बात, नाराज मंत्री नागर सिंह आज दिल्ली में करेंगे जेपी नड्डा से मुलाकात
Strange case of bribery came to light woman took cow to SDM court in Teamakgarh
Next Article
MP में 'भ्रष्टों' को महिला ने ऐसे सिखाया सबक, कोर्ट में गाय बांधकर कहा- ये रखो रिश्वत
Close