विज्ञापन
Story ProgressBack

Jabalpur: 120 साल पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने से गुस्से में छात्र, जानें पूरा मामला

MP News: जिले के 120 साल से भी ज्यादा पुराने इमारत को रिडेवलपमेंट के लिए तोड़ा जा रहा है. इसको लेकर मॉडल हाई स्कूल आक्रोशित नजर आ रहे हैं..

Read Time: 2 mins
Jabalpur: 120 साल पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने से गुस्से में छात्र, जानें पूरा मामला
120 साल पुरानी इमारत का हो रहा है रिडेवलपमेंट

Jabalpur Model High School Redevelopment: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के जबलपुर जिले की 120 वर्ष पुरानी ऐतिहासिक मॉडल हाई स्कूल (Historic Model High School) की प्राचीन बिल्डिंग (Ancient Building) को तोड़ा जा रहा है. इस बिल्डिंग के कुछ हिस्से को नए AG आफिस के लिए तोड़े जाने से मॉडल स्कूल के पूर्व छात्र गुस्से में हैं. छात्र नहीं चाहते कि पुरातात्विक महत्व की बिल्डिंग को तोड़ा जाए. इसलिए छात्रों ने अपना विरोध प्रकट करने के लिए स्कूल की प्रबंध समिति के अध्यक्ष एवं जिला कलेक्टर दीपक सक्सेना के सामने अपना विरोध प्रकट किया. सरकार की तरफ से आश्वासन दिया गया है कि जो हिस्सा तोड़ा गया है उसका पुनर्निर्माण ठीक उसी तरह किया जाएगा जैसे बिल्डिंग पहले थी.

कलेक्टर ने छात्रों को किया आश्वासित

जिला कलेक्टर सक्सेना ने कहा कि स्कूल के प्रति छात्रों की श्रद्धा गौरव की बात है. उन्होंने छात्रों से कहा, 'आप लोग स्कूल के पूर्व रूप या आधुनिक व नवीनतम रूप में जैसा चाहेंगे वैसा ही क्षतिग्रस्त भाग का पुनर्निर्माण कराया जाएगा.' उन्होंने विशेष रूप से कहा कि भावी पीढ़ी के कल्याण को दृष्टिगत रखते हुए इसे आधुनिक स्वरूप में लाना ज्यादा उचित प्रतीत होता है. उन्होंने कहा कि मॉडेलियन का लगाव जिस प्रकार इस स्कूल के प्रति है. यदि वैसे ही शहर व नर्मदा नदी के प्रति भी हो तो शहर व नर्मदा संरक्षण में बहुत बड़ा योगदान होगा.

ये भी पढ़ें :- MP News: जुआ खेलते हुए पांच महिलाओं को पुलिस ने किया गिरफ्तार, दो पुुरूष सहित सात पर की कार्रवाई...

बिल्डिंग निर्माण को लेकर कही ये बड़ी बात

मॉडलियन डॉ. जितेंद्र जामदार ने कहा कि अब भविष्य में मॉडल स्कूल को जमीन अन्य प्रायोजन के लिए हस्तांतरित न की जाए. साथ ही स्कूल की जमीन का सीमांकन कर बाउंड्री वॉल की आवश्यकता पर जोर दिया. संबंधित संस्था के प्राचार्य ने कहा कि फिलहाल पढ़ाई में किसी प्रकार का व्यवधान नहीं है, फिर भी शिक्षण सत्र के शुरू होने तक नई बिल्डिंग मिल जाने से उन्हें सहूलियत होगी. बैठक में डॉ. राजेश धीरावानी सहित अन्य मॉडेलियन ने कलेक्टर श्री सक्सेना को ज्ञापन सौंपकर अपने सारगर्भित विचार रखे.

ये भी पढ़ें :- मेड इन इंडिया का कमाल... यह रोबोट करता है सक्सेसफुल कार्डियक सर्जरी, अब तक 100 का आंकड़ा हुआ पूरा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अंतिम संस्कार के 53 दिन बाद लाडली बहना योजना की राशि निकालते ही पकड़ी गई मृत महिला, जानें पूरा मामला
Jabalpur: 120 साल पुरानी बिल्डिंग को तोड़ने से गुस्से में छात्र, जानें पूरा मामला
Madhya Pradesh Premier League Scindia Cup 2024 Jabalpur Lions won the MPL title Sharad-Manoj and Shraddha reached the stadium and enjoyed the final match
Next Article
MPL 2024: जबलपुर लायंस ने जीता MPL 2024 का खिताब, शरद-मनोज और श्रद्धा स्टेडियम पहुंच उठाया फाइनल मैच का लुत्फ
Close
;