विज्ञापन
This Article is From Jan 13, 2024

पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल

इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा, 'आज हर गरीब जो पात्र है, उसको शासन की हर योजनाओं का लाभ मिल रहा है आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि इस छोटे से आदिवासी गांव में लोगों को रहने के लिए पक्का मकान सहित सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है.

पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल
राज्यपाल अपने दो दिवसीय दौरे पर पन्ना आए हुए थे

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल (Mangu Bhai Patel) पन्ना जिले के दो दिवसीय दौरे हैं. शनिवार को वह पन्ना जिले (Panna) की ग्राम सकरिया के चोपरा में भारत विकसित संकल्प यात्रा में शामिल हुए. उनके साथ बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो से सांसद विष्णुदत्त शर्मा (Vishnu Dutt Sharma) के साथ-साथ जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. भारत विकसित संकल्प यात्रा के दौरान उन्होंने कहा कि पहले गरीब लोगों को बरसात में चार-चार दिन तक जागते हुए रात गुजारनी पड़ती थी लेकिन अब मोदी सरकार की देन के कारण हर गरीब को पक्का आवास मिल गया है.

'भारत अब बढ़ रहा है विकसित देशों की ओर'

उन्होंने कहा पहले महिलाएं को चूल्हे पर खाना बनाने में कई तरह की परेशानी का सामना करना पड़ता था जबकि अब उज्ज्वला योजना के तहत हर गरीब महिला को गैस से खाना बनाने की सुविधा सरकार ने दी है, जिससे महिलाओं को काफी राहत मिली है. उन्होंने कहा आज मुझे कहते हुए अच्छा लग रहा है कि भारत अब विकसित देश की ओर आगे कदम बढ़ा रहा है. मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल कि सामने आदिवासी बच्चों ने स्केटिंग से करतब भी दिखाए.

गरीबों को मिल रहा है सरकारी योजनाओं का लाभ...

इस मौके पर क्षेत्रीय सांसद और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा भी मौजूद रहे. उन्होंने कहा, 'आज हर गरीब जो पात्र है, उसको शासन की हर योजनाओं का लाभ मिल रहा है. आज मुझे बताते हुए खुशी हो रही है कि इस छोटे से आदिवासी गांव में लोगों को रहने के लिए पक्का मकान सहित सरकार की तमाम योजनाओं का लाभ मिल रहा है.' भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि यहां के बच्चे विदेश तक होकर आए हैं जो तारीफ की बात है. राज्यपाल हमारे पास आए, यह हमारे लिए सौभाग्य की बात है. 

ये भी पढ़ें सीएम मोहन यादव के निर्देश का दिखा असर, इंदौर में अवैध रूप से संचालित किए जा रहे बाल गृह को प्रशासन ने किया सील

राज्यपाल ने हीरा खदानों का किया निरीक्षण

इस मौके पर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने राज्यपाल की अगवाई की और इसके बाद राज्यपाल आदिवासी ग्राम जानवर में लोगों के बीच पहुंचे. उन्होंने यहां भी शासन की योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिल रहा है इसका जायजा लिया. वहीं उन्होंने सकरिया में उथली हीरा खदानों का भी निरीक्षण किया. बता दें की राज्यपाल शनिवार की रात पन्ना जिले में रुकेंगे और सुबह-सुबह पन्ना से लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे.

ये भी पढ़ें  गाली से गोली तक... कलेक्टर के जाते ही भिड़े पूर्व और वर्तमान सरपंच, पूरे गांव के शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड


 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP News: एमपीईबी के जूनियर इंजीनियर ले रहा था एक लाख की रिश्वत, भ्रष्टों को लोकायुक्त पुलिस ने रंगे हाथों दबोचा
पन्ना पहुंचने पर MP के राज्यपाल मंगू भाई पटेल का हुआ भव्य स्वागत, 'भारत विकसित संकल्प यात्रा' में हुए शामिल
Indian Railways New Advance ticket booking rules know the notification of railways
Next Article
Advance Ticket Booking: समय सीमा को किया गया 6 महीने से 2 महीने, तो लोगों ने दी ऐसी प्रतिक्रिया
Close