विज्ञापन
Story ProgressBack

भिक्षावृत्ति के खिलाफ पुलिस-प्रशासन का बड़ा एक्शन, एक गिरोह पर कसा शिकंजा...40 बच्चों को भेजा आश्रम

Indore News: पूरे देश में भिक्षावृत्ति के मामले बहुत सारे है. इसमें छोटे बच्चों को नशे की लत लगाकर उनसे छोरी कराई जाती हैं या भींख मंगवाया जाता है. ऐसे ही एक बड़े रैकेट का खुलासा इंदौर में किया गया.

Read Time: 2 min
भिक्षावृत्ति के खिलाफ पुलिस-प्रशासन का बड़ा एक्शन, एक गिरोह पर कसा शिकंजा...40 बच्चों को भेजा आश्रम
पुलिस ने बाल भिक्षावृत्ति से जुड़े बड़े रैकेट को पकड़ा है

Child Beggars of Indore: इंदौर (Indore) शहर में भिक्षावृत्ति रोकने के लिए जिला प्रशासन और इंदौर पुलिस (Indore Police) ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. इसी कड़ी में एक बड़े रैकेट का खुलासा हुआ. इस संयुक्त ऑपरेशन के दौरान बड़ी कार्रवाई करते हुए 40 बच्चों को बाल कल्याण समिति और सराफा पुलिस ने पकड़ा है. ये सभी थिनर या कोई और नशा करके चोरी और भीख मांग रहे थे. फिलहाल इस पूरे मामले में  पुलिस के द्वारा संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की गई है. 

ये भी पढ़ें :- पिटाई के बदले पिटाई! पुलिस ने देखा वीडियो तो निकाला जिला बदर बदमाश का जुलूस, जानें पूरा मामला

भिक्षावृत्ति के खिलाफ जारी है आंदोलन

इंदौर शहर में भिक्षावृत्ति के खिलाफ एक बड़ी मुहिम चलाई जा रही है. इसके तहत विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के साथ जिला प्रशासन और इंदौर पुलिस एक साथ मिलकर काम कर रही है. इसी कड़ी में पिछले कुछ दिनों से लगातार जिला प्रशासन और संबंधित संस्थाओं को इस बात की सूचना मिल रही थी कि इंदौर में एक गिरोह के द्वारा नाबालिग बच्चों को नशे की लत लगाकर उनसे भीख और चोरी करवाई जा रही हैं. इसी सूचना के आधार पर टीम बांबे बाजार में नफीस बेकरी के सामने एक बगीचे में पहुंची. वहां उन्हें एक घर में 40 बच्चों के बारे में जानकारी मिली. जिन्हें गिरोह के सदस्य सद्दाम हुसैन और दीन मोहम्मद नशा कराकर उनसे चोरी और भिक्षावृत्ति करवाई जाती थी.

बच्चों को भेजा गया आश्रम

फिलहाल इस पूरे मामले में पकड़े गए बच्चों को संस्था ने आश्रम भेजा है. वहीं दोनों आरोपी सद्दाम हुसैन और दीन मोहम्मद के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया गया है. जिन बच्चों का रेस्क्यू किया गया वो बच्चे गरीब बस्तियों के रहने वाले है. पूरे मामले में काफी बारीकी से जांच पड़ताल की जा रही है. जल्द ही इस पूरे रैकेट से जुड़े हुए सभी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :- पाकिस्तान के नंबर से आया एक फोन, महिला से मांगी 80 हजार की फिरौती, कहा- तुम्हारा बेटा...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close