विज्ञापन

Snake on a Train: चलती ट्रेन के कोच में निकल आया सांप, देखते ही यात्रियों में मची भगदड़, तस्वीरों में देखें खौफ का मंजर

Indian Railways: ट्रेन में सांप मिलने की खबरें लगातार आ रही है. अब एक बार फिर से दयोदय एक्सप्रेस के एसी À 1 कोच में सांप मिलने की खबर सामने आई है. इस खबर में जानिए, जब कोच में सांप दिखा तो क्या हुआ?

Snake on a Train: चलती ट्रेन के कोच में निकल आया सांप, देखते ही यात्रियों में मची भगदड़, तस्वीरों में देखें खौफ का मंजर

Snake in a Train: जयपुर (Jaipur) से जबलपुर (Jabalpur) आ रही दयोदय एक्सप्रेस (Dayodaya Express ) के एसी À 1 कोच में सांप दिखने की घटना से यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई. हाल ही में गरीब रथ एक्सप्रेस (Garib Rath Express) में भी सांप दिखने की घटना के बाद इस तरह की घटनाओं से रेल यात्रियों की चिंता और बढ़ गई है. मामला तब शुरू हुआ, जब ट्रेन कोटा जंक्शन के पास पहुंची. इस दौरान एक यात्री ने  À 1 के बर्थ नंबर 7 के नीचे सांप को देखा और तुरंत रेल अधिकारियों को सूचित किया. इसके बाद ट्रेन को कोटा जंक्शन पर रोककर स्नेक कैचर को बुलाया गया. सांप को पकड़ने के लिए काफी प्रयास किए गए, लेकिन वह कोच के पैनल में घुस गया और रेस्क्यू सफल नहीं हो सका.

यात्रियों को किया गया शिफ्ट

यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एसी एक कोच को लॉक कर दिया गया और उसमें सफर कर रहे यात्रियों की थर्ड एसी में शिफ्ट किया गया. ट्रेन जबलपुर पहुंचने तक सांप को बाहर नहीं निकाला जा सका, इसलिए जबलपुर में सपेरों की मदद से पैनल खोलकर सांप को निकालने की योजना बनाई गई.

जबलपुर में हुआ सांप का रेस्क्यू

ट्रेन के जबलपुर पहुंचने पर रेलवे अधिकारियों ने सांप को पकड़ने के लिए सपेरों को बुलाया, जिन्होंने कोच के पैनल को खोलकर सांप को सफलतापूर्वक बाहर निकाला. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, सांप जहरीला नहीं था, जिससे यात्रियों ने राहत की सांस ली.

मोबाइल में कैद हुआ सांप

घटना के दौरान एक यात्री ने सांप का वीडियो बना लिया, जिसे कोटा में रेलवे अधिकारियों और पुलिस को दिखाया गया. वीडियो में सांप सीट के नीचे रेंगता हुआ दिखाई दिया, जिससे यह पुष्टि हुई कि कोच में सांप मौजूद था. इस घटना ने बारिश के मौसम में ट्रेनों में होने वाली चुनौतियों को उजागर कर दिया है, लेकिन रेलवे प्रशासन ने त्वरित कार्रवाई कर स्थिति को नियंत्रण में ले लिया.

ये भी पढ़ें- क्या MP में चल रहा है 'सरकारी स्कूल नहीं चले हम' अभियान ? इस साल 5500 स्कूलों में Class 1 की 'छुट्टी'

डीआरएम कार्यालय में भी निकाला था सांप

डीआरएम कार्यालय में 11 सितंबर को कार्मिक शाखा के बाहर रखी रद्दी के बीच में एक बड़ा सांप निकला था .जिसे देखने के बाद सर्प विशेषज्ञ को बुलाकर उसका रेस्क्यू किया गया था. 

ये भी पढ़ें- एक साथ पड़े मिले पति, पत्नी और बेटे के लहूलुहान शव, मौत से पहले बहन ने लिखा-मेरा भाई है जिम्मेदार

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
EOW की जांच में शिकायत मिली सही, तो निलंबित हो गईं चंदेरी सीएमओ, महंगा पड़ गया ये भुगतान
Snake on a Train: चलती ट्रेन के कोच में निकल आया सांप, देखते ही यात्रियों में मची भगदड़, तस्वीरों में देखें खौफ का मंजर
Crime news Clash between two groups in Maksi Shajapur over old rivalry, one dead 7 injured, CM Mohan Yadav gave instructions to Commissioner IG Ujjain
Next Article
MP News: मक्सी में दो समूहों के बीच झड़प, 1 की मौत, 7 घायल, CM मोहन यादव ने उज्जैन कमिश्नर और IG से की बात
Close