विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 10, 2023

सीधी : मध्य प्रदेश पर बढ़ रहा कर्ज, सवाल पूछा तो बोले केंद्रीय मंत्री- कर्ज लेना सरकार का धर्म

बीजेपी द्वारा आयोजित प्रेस कांन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि कर्ज लेना सरकार का धर्म है. प्रदेश के विकास के लिए यदि हमको कर्ज लेना पड़ता है तो हम लेंगे.

Read Time: 4 min
सीधी : मध्य प्रदेश पर बढ़ रहा कर्ज, सवाल पूछा तो बोले केंद्रीय मंत्री- कर्ज लेना सरकार का धर्म
फग्गन सिंह सीधी में आयोजित प्रेस कांन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे.
सीधी:

मध्य प्रदेश में BJP की जन आशीर्वाद यात्रा सीधी जिले में चल रही है. इस दौरान बीजेपी द्वारा आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि कर्ज लेना सरकार का धर्म है. प्रदेश के विकास के लिए यदि हमको कर्ज लेना पड़ता है तो हम लेंगे. दरअसल, मध्य प्रदेश सरकार द्वारा लगातार लिए जाने वाले कर्ज पर केंद्रीय मंत्री से सवाल किया गया था. सवाल का जवाब देते हुए फग्गन सिंह कुलस्ते ने यह बयान दिया.

बीजेपी की योजनाओं को कांग्रेस सरकार ने किया था बंद

मध्य प्रदेश में 18 महीने तक रही कांग्रेस सरकार पर हमलावर होते हुए केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कांग्रेस सरकार पर कई आरोप लगाए. मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि गरीबों के लिए बीजेपी ने जो योजनाएं चलाई थीं उसे कांग्रेस ने बंद कर दिया. उन्होंने कहा कि सिर्फ और सिर्फ भारतीय जनता पार्टी की सरकार ही गरीबों के हित की बात करती है. सरकार की कई ऐसी योजनाएं हैं जिनका सीधा लाभ लोगों को मिल रहा है. इसी का नतीजा है कि जन आशीर्वाद यात्रा में लोगों की अपार भीड़ उमड़ रही है. वहीं 18 साल तक सरकार में रहने के बाद भी जन आशीर्वाद यात्रा करने के सवाल पर फग्गन सिंह ने कहा कि हम जनता के बीच जाते हैं और उनसे अपनी बातों को साझा करते हैं.

ये भी पढ़ें - सनातन धर्म की निंदा और अपमान बर्दाश्त नहीं करेंगे... कांग्रेस पर शिवराज ने साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री ने गिनाए बीजेपी सरकार के काम

केंद्रीय राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार समग्र विकास कर रही है. उन्होंने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी योजना, लाड़ली बहना योजना, संबल, प्रधानमंत्री आवास योजना, नल जल योजना, प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना सहित कई ऐसी योजनाएं हैं जिनका फायदा लोगों तक सीधा पहुंच रहा है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के स्कूलों में अच्छी पढ़ाई हो इसके लिए शिक्षकों की भर्ती की जा रही है, बेहतर स्कूल बनाए जा रहे हैं. हर गांव को पक्की सड़क से जोड़ने का कार्य लगभग पूरा हो गया है.

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चौतरफा विकास हो रहा है. फग्गन सिंह ने कहा कि वर्तमान में महिलाओं में काफी उत्साह है, लाड़ली बहना योजना के माध्यम से सीधे उनके खाते में राशि भेज कर उन्हें समृद्ध बनाने का कार्य बीजेपी सरकार कर रही है. इसके पहले कांग्रेस ने महिलाओं के बारे में कभी सोचा नहीं था. 

आदिवासियों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होगा

सीधी जिले में बैगा प्रोजेक्ट न लागू होने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि बैगा, सहरिया, भारिया सहित अन्य समुदाय के लोगों के लिए मध्य प्रदेश सरकार द्वारा बेहतर कार्य किया जा रहा है. छात्रवृत्ति एवं मेरिट के आधार पर आदिवासी युवाओं को नौकरी दी जा रही है. वहीं सीधी जिले में आदिवासियों की भूमि अधिग्रहित होने के बाद भी उद्योग-धंधों की स्थापना ना होने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यदि किसानों की जमीन अधिग्रहण के बाद निर्धारित अवधि में उद्योग-धंधों की स्थापना नहीं हो पाई है तो उनकी जमीन वापस करने का प्रयास किया जाएगा. इसके लिए भी समय सीमा निर्धारित है. आदिवासियों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा, बीजेपी सरकार में आदिवासियों का सम्मान सर्वोपरि है.

ये भी पढ़ें - बालाघाट : वारासिवनी थाने से 100 मी की दूरी पर दुकान के टूटे ताले, मोबाइल और नगदी लूटे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close