विज्ञापन
Story ProgressBack

अंतरराष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप में वैष्णवी त्रिपाठी ने जीता गोल्ड मेडल, मास्को में लहराया भारत का परचम

International Wushu Championship Gold Medal: मास्को में भारत की बेटी वैष्णवी त्रिपाठी ने देश का नाम रोशन किया. इसका सीधी में शनिवार को सम्मान हुआ. एनडीटीवी से बात करते हुए वैष्णवी ने कहा कि ऐसा कोई काम नहीं है जो बेटे कर सकते हैं और बेटियां नहीं कर सकती.

Read Time: 2 min
अंतरराष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप में वैष्णवी त्रिपाठी ने जीता गोल्ड मेडल, मास्को में लहराया भारत का परचम
भारत की बेटी ने लहराया मास्को में तिरंगा

Sidhi News: अंतर्राष्ट्रीय वुशु चैंपियनशिप (International Wushu Championship) में भारत का गौरव बढ़ाने वाली बेटी वैष्णवी त्रिपाठी (Vaishnavi Tripathi) शनिवार को सीधी (Sidhi) जिला पहुंची. पुलिस अधीक्षक डॉ रवींद्र वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अरविंद श्रीवास्तव सहित पुलिस परिवार और अन्य खिलाड़ियों ने वैष्णवी त्रिपाठी का यहां सम्मान किया है. इस दौरान एनडीटीवी (NDTV) ने उनसे खास बात की. उन्होंने कहा कि आज ऐसा कोई काम नहीं है जो बेटे कर सकते हैं और बेटियां नहीं कर सकती हैं.

मास्को में लहराया देश का तिरंगा

सीधी जिले में वैष्णवी त्रिपाठी ने बताया कि विदेश की धरती पर गोल्ड मेडल जीतकर भारत का तिरंगा फहराने पर उन्हें काफी गर्व महसूस हुआ. इसके लिए उन्होंने अपने माता-पिता और बड़ी बहन सहित कोच मानिंद शेर अली खान के प्रयासों के लिए धन्यवाद किया. वैष्णवी ने बताया कि जो बेटे कर सकते हैं वह अब बेटियां भी कर सकती हैं.

मोहन यादव ने किया सम्मान

चित्रकूट में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के सम्मान करने पर वैष्णवी ने कहा कि मुख्यमंत्री जी के सम्मान करने के बाद काफी अच्छा लगा. हर बेटी कुछ ऐसा करे कि उसका मुख्यमंत्री, प्रधानमंत्री सम्मान करें और वह अपने माता-पिता, परिवार, प्रदेश व देश का गौरव बढ़ा सकें.

ये भी पढ़ें :- आखिर किसकी गलती? पीएम आवास की नहीं मिली पूरी किस्त, नगर निगम के शौचालय में रहने को मजबूर है ये परिवार

'बेटियां किसी से कम नहीं'

वैष्णवी त्रिपाठी के गोल्ड मेडल जीतने के बाद उसके माता-पिता ने कहा कि बेटियों के घर से बाहर जाने पर लोग अक्सर कई तरह की बात करते हैं, लेकिन मेरी बेटी ने देश के लिए गोल्ड मेडल जीतकर यह साबित कर दिया कि बेटियां किसी से कम नहीं है. मेरी दो बेटियां गोल्ड मेडलिस्ट है. मेरे जीवन में इससे बड़ी खुशी की और कोई नहीं हो सकती.

ये भी पढ़ें :- Good News: ग्वालियर से खजुराहो और दिल्ली जाना होगा अब और भी आसान, मिलने जा रही 'वंदे भारत' की सौगात

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close