विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

MP Elections: टिकट कटने से नाराज BJP विधायक, पार्टी के सर्वे पर ही उठा दिए सवाल

बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को इस बार चुनाव लड़वाने का निर्णय लिया है जिसके बाद कांग्रेस विधायक रविंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा था कि बीजेपी को अपनी हार का डर लग रहा है.

Read Time: 3 min
MP Elections: टिकट कटने से नाराज BJP विधायक, पार्टी के सर्वे पर ही उठा दिए सवाल
मध्य प्रदेश में कभी भी आचार संहिता लग सकती है इसीलिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है.
सीधी:

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बड़े नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) विधानसभा का टिकट (Assembly Ticket) मिलने से खुश नहीं हैं. वहीं कुछ बीजेपी नेता (BJP Leader) टिकट नहीं मिलने से काफी दुखी हैं. प्रदेश की विधानसभा क्षेत्र सीधी (Assembly Constituency Sidhi) के विधायक (MLA) केदारनाथ शुक्ला का टिकट कट गया है. इससे विधायक अपनी ही पार्टी के फैसले के खिलाफ नजर आने लगे हैं.

सर्वे पर उठाए सवाल

विधायक केदारनाथ शुक्ला ने कहा कि जिस तरीके से निर्णय लिया गया है इससे साबित होता है कि सीधी (Sidhi) में भाजपा (BJP) वॉकओवर देने की तैयारी में है. उन्होंने पार्टी के सर्वे (survey) पर भी सवाल उठाए और कहा कि किसने सर्वे (Survey) किया मुझे तो इसकी जानकारी ही नहीं है क्योंकि 'माहौल मेरे पक्ष में है, क्षेत्र की जनता-जनार्दन मेरे साथ है'.

'क्षेत्र की जनता का कहना मानेंगे'

उन्होंने कहा कि टिकट कटने के बाद डेढ़ हजार से अधिक कार्यकर्ता और आम लोग मुझसे मुलाकात कर चुके हैं. मैंने सभी को निर्देशित किया है कि ठंडे दिमाग से काम ले. किसी को आक्रोशित होने की जरूरत नहीं है. हम 2 अक्टूबर को गांधी जयंती पर अपना निर्णय सार्वजनिक करेंगे.

लगाए साजिश के आरोप

लोकसभा के टिकट के आश्वासन पर उन्होंने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं हुई है. क्षेत्र की जनता जो कहेगी मैं वही करूंगा. उन्होंने कहा कि मैने संगठन से आग्रह किया है कि इसके संबंध में विचार किया जाए और मुझे अवगत कराया जाए. उनके अनुसार साजिश और षड्यंत्र के चलते उनका टिकट काटा गया है लेकिन उन्होंने खुलकर साफ-साफ इस पर कुछ कहने से इनकार कर दिया.

ये भी पढ़ें: "मैं अंदर से दुखी हूं, पार्टी ने मुझे उम्मीदवार बनाया"- प्रत्याशी बनाए जाने पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

संगठन से किया आग्रह

बीजेपी (BJP) ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (General Secretary) कैलाश विजयवर्गीय को इस बार विधानसभा का टिकट दिया है जिसके बाद पहले तो उन्होंने कहा था कि पार्टी जो कहेगी वही मैं करूंगा लेकिन बाद में उन्होंने कहा कि उनका चुनाव लड़ने का मन नहीं था. हालांकि विजयवर्गीय अपने बेटे को अपनी जगह चुनाव लड़वाना चाहते थे.

कभी भी लग सकती है आचार संहिता

मध्य प्रदेश में कभी भी आचार संहिता लग सकती है इसीलिए बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. बीजेपी ने केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को इस बार चुनाव लड़वाने का निर्णय लिया है जिसके बाद कांग्रेस विधायक रविंद्र सिंह तोमर ने बीजेपी पर चुटकी लेते हुए कहा था कि बीजेपी को अपनी हार का डर लग रहा है. कुल मिलाकर मध्य प्रदेश में अब राजनीतिक सरगर्मी अपने चरम पर है.

ये भी पढ़ें ; Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में यूपी के सपा विधायक और बसपा सांसद हुए नामजद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close