विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 27, 2023

Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में यूपी के सपा विधायक और बसपा सांसद हुए नामजद

ग्वालियर में गुर्जर महाकुंभ के बाद प्रदर्शन करने वाली भीड़ के खिलाफ पुलिस एक्शन में दिख रही है. हाल ही में अज्ञात लोगों के खिलाफ दर्ज की गई FIR में पुलिस ने यूपी के एक सांसद, एक सपा विधायक और एक कांग्रेस विधायक सहित कई बड़े नेताओं के नाम जोड़े हैं. इसके साथ ही उपद्रवियों खिलाफ इनाम भी घोषित कर दिया है.

Read Time: 3 mins
Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में यूपी के सपा विधायक और बसपा सांसद हुए नामजद
इस मामले में पुलिस ने यूपी के एक सांसद, एक सपा विधायक और एक कांग्रेस विधायक सहित कई बड़े नेताओं को FIR में नामजद किया है
ग्वालियर:

Madhya Pradesh News: ग्वालियर (Gwalior) में सोमवार को गुर्जर महाकुंभ के बाद प्रदर्शन करने वाली गुर्जर समाज की भीड़ द्वारा कलेक्ट्रेट (Collectorate) और शहर में उत्पात, हिंसा, पथराव और तोड़फोड़ की घटना को अंजाम दिया गया था. जिसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस (MP Police) पूरी तरह से एक्शन (Action) में आ गई, अब पुलिस ने इस मामले को लेकर कई अपराधियों नाम FIR दर्ज कर ली है.

पुलिस ने MP-MLA सहित बड़े लोगों पर कसा शिंकजा

पुलिस ने यूपी के एक सांसद, एक सपा विधायक और एक कांग्रेस विधायक सहित कई बड़े नेताओं को FIR में नामजद किया है. गौरतलब है कि पुलिस ने 700 अज्ञात लोगों के खिलाफ 5, FIR दर्ज की थी, अब पुलिस लोगों को पहचान कर नामजद कर रही है और आगे की कार्रवाई कर रही है.

FIR में अतुल प्रधान और मलूक नागर जैसे नाम हैं शामिल

इस एफआईआर (FIR) में यूपी से बसपा सांसद (BSP MP) मलूक नागर, यूपी के सरधना से समाजवादी पार्टी (SP) के विधायक (MLA) अतुल प्रधान, मुरैना से कांग्रेस विधायक (Congress MLA) राकेश मावई, मप्र कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (State Secretary MP Congress) और ग्वालियर ग्रामीण से कांग्रेस टिकट के प्रबल दावेदार साहब सिंह गुर्जर के अलावा राजस्थान के कई गुर्जर नेताओं को नामजद किया गया है. 

10 लोगों को भेजा जेल

सोमवार को हुई इस हिंसा में कई पुलिस वाले भी घायल हुए थे, जिनमें से एक की हालत अभी भी गंभीर है. पुलिस ने कई  हुड़दंगियों पर इनाम भी घोषित किया है. पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई करते हुए मौके से 11 लोगों को नामजद करके कोर्ट (Court) में पेश किया, जिन्हें बाद में जेल भेज दिया गया. एक आरोपी नाबालिग था इसलिए उसे कोर्ट ने  किशोर न्यायालय भेज दिया है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर हिंसा : पुलिस ने 700 लोगों के खिलाफ दर्ज किए मामले, आयोजकों की भूमिका पर संदेह

एक्शन में है पुलिस

पुलिस फूलबाग मैदान, कलेक्ट्रेट और जहां-जहां हिंसा भड़की उन सभी जगहों के वीडियो और सीसीटीवी (CCTV) फुटेज खंगालने के साथ-साथ संदिग्ध लोगों का सोशल मीडिया (Social Media) एकाउंट भी खंगाल रही है. पुलिस अपने सूत्रों और मुखबिरों से भी इस घटना के संबध में जानकारी निकाल रही है.

इनाम भी किया घोषित

पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चन्देल ने देर रात तीन अलग-अलग आदेश जारी करके 11 नामजद उपद्रवियों पर 5 हजार और 6 लोगों पर 3 हजार का इनाम घोषित करके इनकी गिरफ्तारी के लिए दबाव बढाना शुरू कर दिया है. इनकी शिनाख्त कर इनकी गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमें भेजी जा रही हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP News : चोर से चार कदम आगे निकली इंदौर पुलिस ! ग्राहक बनकर ऐसे दिया झटका
Gwalior : गुर्जर महाकुंभ हिंसा मामले में यूपी के सपा विधायक और बसपा सांसद हुए नामजद
when-is-world-blood-donor-day-2024-know-date-theme-history-significance-history-significance-types of-blood-group-and-more-
Next Article
World Blood Donor Day 2024: पहली बार डॉग को चढ़ाया गया था ब्लड, जानिए कौन किसे दे सकता है रक्त
Close
;