विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha चुनाव प्रचार के दौरान आदिवासी महिलाओं के साथ गाना गाते नजर आए पूर्व CM शिवराज, लाडली बहनों के साथ बिताया समय

Shivraj Singh with Ladli Bahna: मध्य प्रदेश की विदिशा लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार व पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को रायसेन में चुनाव प्रचार के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने प्रतापगढ़ की लाडली बहनों के साथ समय बिताया और उनके साथ गाना-बजाना किया.

Read Time: 3 mins
Lok Sabha चुनाव प्रचार के दौरान आदिवासी महिलाओं के साथ गाना गाते नजर आए पूर्व CM शिवराज, लाडली बहनों के साथ बिताया समय
लाड़ली बहनों के साथ गाना गाते शिवराज सिंह चौहान

Shivraj Singh in Raisen: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) रायसेन (Raisen) जिले में चुनाव प्रचार के सिलसिले में पहुंचे. इस दौरान उन्होंने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मैं नेता नहीं हूं मैं आपके परिवार का सदस्य हूं. मैं राजनीति में कोई बड़ा पद लेने के लिए नहीं हूं. मैं जनता की सेवा के लिए राजनीति में हूं. जनता की सेवा ही भगवान की पूजा है.' इस कार्यक्रम के दौरान वह आदिवासी गांव प्रतापगढ़ (Pratapgarh) भी गए, जहां उन्होंने लाडली बहनों (Ladli Bahna) के साथ बैठकर स्थानीय भाषा में गाना-बजाना भी किया. बता दें कि शुक्रवार को ही प्रदेश की सभी गरीब बहनों को लाडली बहना योजना की पहली किस्त प्राप्त हुई.

दूसरों को दुख देने से भगवान नहीं होंगे खुश : शिवराज सिंह

शिवराज सिंह ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कोई चाहे कितनी भी पूजा कर ले, अगर दूसरों को दुख दिया तो भगवान कभी प्रसन्न नहीं होंगे. अगर किसी ने दूसरों को दुख दी और तकलीफ पहुंचाई तो नरक में ही जाएगा. उन्होंने आगे कहा, 'मैं गरीब से गरीब को गले लगाता हूं. जनता की सेवा में लग जाओ तो जन्म सफल हो जाएगा और जीवन सार्थक हो जाएगा. महलों में रहने वाला जनता का सच्चा सेवक नहीं हो सकता.'

ये भी पढ़ें :- "संविधान को कोई खत्म नहीं कर सकता, लेकिन संशोधन जरूर....", BJP स्टार प्रचारक ने संविधान को लेकर दिया बड़ा बयान

लाडली बहनों के साथ बिताया समय

लाडली बहना योजना पर बोलते हुए शिवराज ने कहा, 'हमने ये योजना इसलिए बनाई ताकि गरीब बहनों को हजार रुपए भी जरूरत पड़े तो उन्हें कोई परेशानी न हो. इसके तहत हमने तय किया कि हर एक बहन का बैंक में खाता होगा और इसमें हर महीने पैसे आएंगे.' संबोधन के बाद उन्होंने प्रतापगढ़ गांव की लाडली बहनों के साथ गाना भी गाया. बता दें कि शुक्रवार को प्रदेश की सभी लाडली बहनों को योजना के मुताबिक 1250 रुपए उनके खाते में दिए गए. इस योजना से प्रदेश की एक करोड़ 29 लाख महिलाएं लाभान्वित हुईं.

ये भी पढ़ें :- चुनावी माहौल के बीच लालू प्रसाद यादव के खिलाफ MP-MLA कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारंट, जानिए क्या है मामला?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP Crime: हनीट्रैप में फंसाकर दे रही थी दुष्कर्म का मुकदमा कराने की धमकी, ब्लैकमेल कर मांग रही थी 10 लाख... FIR दर्ज
Lok Sabha चुनाव प्रचार के दौरान आदिवासी महिलाओं के साथ गाना गाते नजर आए पूर्व CM शिवराज, लाडली बहनों के साथ बिताया समय
MP Weather News Today Barish Lightning Strikes Kill 5 Injure 7
Next Article
MP में आफत लेकर आई बारिश, बिजली गिरने से 5 की मौत, 7 झुलसे
Close
;