विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 30, 2023

शिवपुरी : मानव तस्कर को पकड़कर पुलिस ने चार बहनों के अकेले भाई को छुड़ाया, दिया राखी का अनमोल तोहफा

बहनों को लग रहा था कि पहली बार अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने की इनकी तमन्ना अधूरी रह जाएगी लेकिन शिवपुरी पुलिस ने इन बहनों की तमन्ना पूरी कर दी.

Read Time: 3 min
शिवपुरी : मानव तस्कर को पकड़कर पुलिस ने चार बहनों के अकेले भाई को छुड़ाया, दिया राखी का अनमोल तोहफा
अपने खोए हुए बच्चे को पाकर घर वालों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं है. पुलिस की हो रही है तारीफ
शिवपुरी:

शिवपुरी में 27 अगस्त की शाम को भौंती थाना क्षेत्र के मनपुरा के हाट बाजार से चार बहनों के बीच सात महीने के एक भाई कार्तिक को कुछ लोगों ने चोरी कर लिया था. बच्चे को गुम हुए 72 घंटे से ज्यादा का समय हो गया था. आज रक्षाबंधन के मौके पर बहनों को अपने भाई का बेसब्री से इंतजार था ताकि वे अपने भाई की कलाई पर पहली बार राखी बांध सकें. इन बहनों के लिए पुलिस मसीहा बनकर आई है.

लग रहा था बहनों की तमन्ना रह जायेगी अधूरी

बहनों को लग रहा था कि पहली बार अपने भाई की कलाई पर राखी बांधने की इनकी तमन्ना अधूरी रह जाएगी लेकिन शिवपुरी पुलिस ने इन बहनों की तमन्ना पूरी कर दी. पुलिस ने इनके सात महीने के भाई को ढूंढ़कर इस परिवार का रक्षाबंधन यादगार कर दिया. यह परिवार इस रक्षाबंधन को कभी नहीं भूल पाएगा.

सात माह का अर्जुन हो गया था चोरी

दरअसल 27 अगस्त की शाम को मनपुरा के रहने वाले अर्जुन केवट का सात माह का बेटा चोरी हो गया था. अर्जुन केवट की पत्नी 27 अगस्त को अपनी 4 बेटियों दयावती (10), माया (7), नंदनी (5) और वर्षा (3) और 7 माह के मासूम कार्तिक के साथ घर पर थीं. 

ये भी पढ़ें: शिवपुरी जेल में कैदियों की सूनी कलाई पर सजी राखी, भावुक हो गए सभी

जयपुर से बरामद हुआ बच्चा

इस दौरान 11 बजे एक अज्ञात महिला उनके घर पर आई और आरती केवट को विश्वास में लेकर एक बाइक सवार के साथ सात माह के बच्चे को लेकर फरार हो गई. शिकायत के बाद पुलिस ने इस मामले की तफ्तीश शुरू की तो मालूम हुआ कि इसी इलाके में रहने वाली दयावती लोधी इस घटना को अंजाम दे सकती है. पुलिस ने दयावती की तलाश शुरू कर दी. पता चला कि पिछले लंबे समय से दयावती जयपुर में रह रही है. पुलिस ने जयपुर जाकर दबिश दी और रात भर कई जगहों पर तलाशी ली. तब जाकर शिवपुरी पुलिस को जयपुर की खाटू श्याम कॉलोनी, नंबर 7 से एक महिला बच्चे के साथ बरामद हुई.

मानव तस्करी में लिप्त हो सकती है महिला

पुलिस के अनुसार इस महिला का उद्देश्य मानव तस्करी करना था. इस संबंध में और अधिक पूछताछ की जा रही है. उम्मीद है कि महिला से पूछताछ पर कुछ और चीजें सामने आ सकती हैं. पुलिस ने इसके ऊपर 10,000 रुपए का इनाम भी घोषित किया था. क्षेत्र में पुलिस की कार्रवाई की तारीफ हो रही है क्योंकि पुलिस ने बच्चे को बरामद करने के साथ-साथ चोरों को भी पकड़ लिया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close